A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य चाहिए ग्लोइंग स्किन और शाइनी हेयर, तो फॉलो करें शहनाज़ हुसैन के ये टिप्स

चाहिए ग्लोइंग स्किन और शाइनी हेयर, तो फॉलो करें शहनाज़ हुसैन के ये टिप्स

सौन्दर्य विशेषज्ञ और हर्बल क्वीन शहनाज हुसैन का कहना है कि ऐलोवेरा का एंटी-ऑक्सीडेंट और मॉश्चराइजर गुण बाल और त्वचा दोनों को सेहतमंद बनाने में काम करता है।

deepika padukone- India TV Hindi deepika padukone

नई दिल्ली: ग्लोइंग और दाग-धब्बे रहित त्वचा पाना हर किसी का ख्वाब होता है। इसके लिए लोग पार्लर जाकर महंगे फेशियल या स्किन क्लीनिक में जाकर ब्यूटी ट्रीटमेंट लेने से नहीं कतराते, लेकिन कभी-कभी इन ट्रीटमेंट्स के कुछ साइड इफेक्ट्स भी हो जाते हैं। जिसके कारण आपकी स्किन बदरंग हो सकती है।

हमारे आसपास कई ऐसे चीजें होती है। जिनका इस्तेमाल करने से आपको कई फायदे हो सकते है। इन्ही में से एक है एलोवेरा। इसका यूज कर आप स्किन संबधी हर समस्या से निजात पा सकते है।

एलोवेरा औषधीय गुणों का भण्‍डार है। यह त्वचा को कोमल और चमकदार बनाने में मदद करता हैं। इसके एंटी-ऑक्सीडेंट गुण त्वचा की डेड कोशिकाओं को हटाने में मदद करते हैं। एलोवेरा न केवल स्किन सेल को दुबारा जन्म करता है बल्कि त्वचा को नमी बनाए रखने की क्षमता भी देता है।

सौन्दर्य विशेषज्ञ और हर्बल क्वीन शहनाज हुसैन का कहना है कि ऐलोवेरा का एंटी-ऑक्सीडेंट और मॉश्चराइजर गुण बाल और त्वचा दोनों को सेहतमंद बनाने में काम करता है। ऐलोवेरा को इस्तेमाल करने के लिए इसको सबसे पहले अच्छी तरह से धो लेना चाहिए फिर उसके जेल को निकालकर ज़रूरत के अनुसार इस्तेमाल करना चाहिए। जानिए यह आपकी स्किन और बालों के लिए कितना फायदेमंद है।

स्किन को करें जवां
ऐलोवेरा के जेल में ऐसे गुण पाएं जाते है। जो कि आपकी स्किन को जवां रखता है। इसके लिए अपनी चेहरे और गर्दन में अच्छी तरीके से जेल लगाएं और कम से कम 20 मिनट बाद साफ पानी से अपने चेहरे को धो लेँ। इससे आरपकी स्किन सॉफ्ट भी होगी।

ये भी पढ़े:

अगली स्लाइड में पढ़े और फायदों के बारें में

Latest Lifestyle News