A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य करी पत्ते और ब्लैक टी से करें अपने बालों को काला, हमेशा बनी रहेगी बालों की रंगत!

करी पत्ते और ब्लैक टी से करें अपने बालों को काला, हमेशा बनी रहेगी बालों की रंगत!

Black hair home remedies: बालों को काला करने के लिए आप इन टिप्स की मदद ले सकते हैं। ये बेहद कारगर हैं और बालों के लिए आप इसका इस्तेमाल सकते हैं। तो, जानते हैं इस बारे में विस्तार से।

 grey hair remedy- India TV Hindi Image Source : SOCIAL grey hair remedy

Black hair home remedies: सफेद बालों की समस्या से लोग परेशान रहते हैं। ये असल में कोलेजन की कमी की वजह से होता है जिससे बाल तेजी से सफेद होने लगते हैं। इसके अलावा प्रदूषण की वजह से भी बाल सफेद होने लगते हैं। इसके अलावा बालों को जड़ से काला करने के लिए करी पत्ते और ब्लैक टी का इस्तेमाल करें। दरअसल, ये दोनों मिलकर आपके बालों की रंगत बदल सकते हैं। ये बालों को कोलेजन बूस्ट करने में मदद करते हैं और बालों को काला करते हैं। तो, आइए जानते हैं बालों को जड़ से काला कैसे करें।

बालों को जल्दी से काला कैसे करें?

बालों को काला करने के लिए आप करी पत्ते और ब्लैक टी का इस्तेमाल कर सकते हैं। करी पत्ते को पीस लें और फिर इसमें ब्लैक टी को मिला लें। ब्लैक टी के लिए, चायपत्ती को गर्म करके इसे छान लें और इसमें करी पत्ता को मिला लें। फिर इसे अच्छी तरह से पकाएं। थोड़ी देर बाद इसमें थोड़ा सा तेल मिला लें और फिर इसे अपने बालों में लगाएं। 45 मिनट तक रखने दें और फिर बालों को धो लें।

महिलाएं नजरअंदाज न करें UTI के ये लक्षण, नहीं तो इंफेक्शन बढ़कर बच्चेदानी तक पहुंच सकती है!

करी पत्ते और ब्लैक टी के फायदे

1. बालों की रंगत सुधारता है 

करी पत्ते और ब्लैक टी दोनों मिलकर आपके बालों का ब्लड सर्कुलेशन तेज करते हैं और रंगत में सुधार लाते हैं। ये असल में स्किन पोर्स को खोल लेते हैं और ऑक्सीजन के साथ पोषण पहुंचाते हैं जिससे बालों की रंगत सुधरती है। इस प्रकार से ये बालों को काला करने में मददगार है। 

Image Source : socialcurry leaf

हाई बीपी के मरीज इन 3 कारणों से पिएं नारियल पानी, बस जान लें कब और कितना लें

2. डैंड्रफ में मददगार

करी पत्ता और ब्लैक टी, दोनों डैंड्रफ की समस्या को कम करने में मददगार है। ये एंटीबैक्टीरियल है जो कि स्कैल्प को साफ करने के साथ स्किन पोर्स को साफ करता है जिससे डैंड्रफ की समस्या नहीं होती। इसके अलावा ये दोनों मिलकर स्कैल्प में खुजली को कम करते हैं और स्कैल्प को ड्राई होने से बचाते हैं। तो, इस वजह से आपको करी पत्ते और ब्लैक टी का इस्तेमाल करना चाहिए।

Latest Lifestyle News