A
Hindi News लाइफस्टाइल फैशन और सौंदर्य मिनटों में सूख जाएगा Nailpaint, बस आजमा लें ये 3 सबसे तेज तरीके

मिनटों में सूख जाएगा Nailpaint, बस आजमा लें ये 3 सबसे तेज तरीके

Nail Polish Hacks: नेल पॉलिश को सुखाने के चक्कर में बहुत से लोग नेल पेंट करने से बचते हैं। ऐसे में आज हम आपको सबसे तेज तरीका बताएंगे जो कि इस काम में आपकी मदद कर सकते हैं।

Nail Polish Hacks - India TV Hindi Image Source : SOCIAL Nail Polish Hacks

Nail Polish Hacks: नेल पॉलिश सुखाना कोई आसान काम नहीं है। बहुत से लोग इंतजार करते रहते हैं कि जल्दी से उनका नेल पॉलिश सूख जाए और ये फैले नहीं। कुछ लोग तो इस चक्कर में नेल पॉलिश करते ही नहीं है। ऐसे लोग इन टिप्स की मदद ले सकते हैं जो इस स्थिति में कारगर तरीके से काम करते हैं। ये मुश्किल से मुश्किल 5 मिनट में आपकी नेल पॉलिश को सूखा सकते हैं। तो, आइए जानते हैं इन क्विक टिप्स ( techniques of nail paint drying) के बरे में फटाफट।

नेल पॉलिश सुखाने का तरीका-Nail paint drying techniques

1. बर्फ के पानी में नाखून डूबो लें

आप अपने नाखूनों को बर्फ के पानी में डुबोकर अपनी नेल पॉलिश सुखाने की प्रक्रिया को तेज कर सकते हैं। ये बर्फ जैसा ठंडा पानी पॉलिश को जल्दी सख्त करने और इन्हें तेजी से सूखने में मदद करता है। तो, 
-एक कटोरी में ठंडा पानी भरें और इसमें मुट्ठी भर बर्फ के टुकड़े डालें।
-अपने नाखूनों को कुछ मिनट के लिए पानी में डुबोकर रखें।
-अपने हाथ हटाएं और 2 मिनट के लिए हवा में सुखाएं। आपकी नेल पॉलिश कुछ ही मिनटों में छूने पर सूख जाएगी।

रातों-रात गायब हो जाएंगे डार्क सर्कल, बस इस्तेमाल करें ये 2 चीजें

 

2. Hair Dryer से सूखा लें

ये तरीका भी 2 से 3 मिनट में आपके नेल पेंट को सूखा सकता है। तो, आपको करना ये है कि नेल पेंट कर लें और फिर हेयर ड्रायर से इसे सूखा लें। ये सबसे आसान है और जल्दी से काम करता है। तो, अपने नाखूनों को नेल पॉलिश कर इस टिप्स की मदद से तुरंत सूखाकर तैयार हो जाएं।

Image Source : social nail paint drying techniques

इनके बिना अधूरा है भारत भ्रमण! समय निकालकर जरूर घूम आएं South India की ये 3 जगहें

3. अपने नाखूनों को ठंडे पानी के नीचे रखें

ठंडे पानी के नीचे अपने नाखूनों को चलाने से पॉलिश में मौजूद गाढ़ेपन को तेजी से व्यवस्थित होने में मदद मिलती है। ये फटाफट आपके नाखूनों को सूखा लेता है और इस परफेक्ट रहने में मदद करता है। तो, अगर आप जल्दी में हैं तो इस उपाय को आजमा सकते हैं। तो, इन टिप्स की मदद से आप अपने नाखूनों को फटाफट सूखा सकते हैं। ये तरीका आपके लिए परफेक्ट है। 

Latest Lifestyle News