Wednesday, May 29, 2024
Advertisement

रातों-रात गायब हो जाएंगे डार्क सर्कल, बस इस्तेमाल करें ये 2 चीजें

Dark circle removal tips: डार्क सर्कल आपके चेहरे की खूबसूरती छीन सकते हैं। ऐसे में आपको जानना चाहिए कि ये आपकी स्किन के लिए कैसे काम कर सकते हैं और ये क्यों फायदेमंद है। जानते हैं इसके इस्तेमाल का तरीका।

Written By: Pallavi Kumari @Shabdita_Pallav
Published on: February 19, 2024 20:24 IST
 dark circle removal tips- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL dark circle removal tips

डार्क सर्कल, आपके आंखों के आस-पास की खूबसूरती छीन लेते हैं। इसकी वजह से आपका चेहरा बेरंग और अजीब सा नजर आता है। ऐसे में जरूरी ये है कि आपको अपनी स्किन के लिए उन उपायों की मदद लेनी चाहिए जिससे ये डार्क सर्कल साफ हो जाएं। ऐसे में आप रसोई में रखी इन चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं जोकि आपकी आंखों के आस-पास के घेरे को कम करने में मददगार है। साथ ही ये झुर्रियों और झाइयों को भी कम करने वाला है जिससे डार्क सर्कल को कम करने में मददगार है। तो, आइए जानते हैं  डार्क सर्कल के लिए घरेलू उपाय।

डार्क सर्कल का घरेलू उपचार-Dark circle removal tips

1. डार्क सर्कल के लिए शहद और आलू जूस

डार्क सर्कल में आप शहद का इस्तेमाल कर सकते हैं जो कि आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। ये शहद पिग्मेंटेशन को कम करता है और इसे हल्का करने में मददगार है। ये आपके आंखों के नीचे डार्क सर्कल में कमी लाता है और फिर इसकी रंगत को सही करता है। तो, आपको करना ये है कि शहद को लें और इसे आलू जूस में मिला लें और इसे अपने आंखों के नीचे डार्क सर्कल पर लगाएं। फिर इसे कॉटन और गुलाब जल की मददसे साफ कर लें। ये डार्क सर्कल को कम कर देगा और रंगत निखार देगा।   

इनके बिना अधूरा है भारत भ्रमण! समय निकालकर जरूर घूम आएं South India की ये 3 जगहें

2. कॉफी के लिए डार्क सर्कल

कॉफी के लिए डार्क सर्कल बेहद फायदेमंद है। ये स्किन की कई समस्याओं को कम करता है और रंगत में सुधार करता है। तो, आपको करना ये है कि डार्क सर्कल के लिए कॉफी में थोड़ा सा एलोवेरा मिला लें और फिर इसे अपनी आंखों के आस-पास लगाएं। थोड़ी देर इस एरिया में मसाज करें और इसे ऐसे ही रहने दें। इस प्रकार से ये आंखों के नीचे के डार्क सर्कल को कम करने में मददगार है। तो, आप इस समस्या में इन दो चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा आप एलोवेरा का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

सिर्फ 5 मिनट में बनकर तैयार हो जाएगी चॉकलेट ब्राउनी, बेहद आसान है रेसिपी

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Fashion and beauty tips News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement