Hindi News लाइफस्टाइल फीचर महिला दिवस पर विस्तारा एयरलाइन ने दिया महिलाओं को खास तोहफा, अब मिलेंगे फ्री सैनिटरी पैड

महिला दिवस पर विस्तारा एयरलाइन ने दिया महिलाओं को खास तोहफा, अब मिलेंगे फ्री सैनिटरी पैड

विस्तारा एयरलाइन ने अपने एक बयान में कहा, महिलाओं को फ्लाइट में सैनिटरी पैड देने की शुरुआत करने वाली विस्तारा एयरलाइन भारत की पहली एयरलाइन कंपनी बन गई है।

Vistara Airlines- India TV Hindi Vistara Airlines

नई दिल्ली: आज पूरे दुनिया में महिला दिवस मनाया जा रहा है। इस खास मौके में विस्तारा एयरलाइन (Vistara Airlines) ने भी एक नई शुरुआत की है। जी हां इस एयर लाइन्स ने महिलाओं के अनुरोध पर उन्हें फ्री में सैनिटरी पैड अपलब्ध कराएगी। जो कि पहली बार किसी एयरलाइन्स में हुआ है। एयरलाइन ने अपने एक बयान में कहा, महिलाओं को फ्लाइट में सैनिटरी पैड देने की शुरुआत करने वाली विस्तारा एयरलाइन भारत की पहली एयरलाइन कंपनी बन गई है।

8 मार्च 2019, आज विस्तारा एयरलाइन के केबिन क्रू मेंबर सभी फ्लाइट्स में इस बात की घोषणा कर जानकारी दी है। इसके साथ ही ट्वीट भी किया है। फ्लाइट में घोषणा कर एयरलाइन अपने सभी यात्रियों को बताएगी कि जब भी किसी महिला को सैनिटरी पैड की जरूरत पड़ेगी तो वो बिना किसी संकोच के पैड मांग सकती हैं।

आपको बता दें कि ये सैनिटरी पैड प्लास्टिक, विषैले पदार्थों और परफ्यूम से रहित होंगे।

आपको बता दे,  पिछले साल महिला दिवस के अवसर पर भारतीय रेलवे ने इसी तरह की पहल की थी। रेलवे ने महिलाओं की मदद के लिए पांच रुपए में सैनिटरी पैड देने की शुरुआत की थी। इसके लिए नई दिल्ली रेलवे स्टेशन, निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पर और रेल भवन में इस तरह की मशीनें लगाई गई थीं। एक मशीन प्लेटफॉर्म नंबर एक के महिला वेटिंग रूम में भी लगाई गई है और दूसरी मशीन प्लेटफॉर्म नंबर 16 पर लगाई गई है।

महिला को सूरज डूबने के बाद और सूरज उगने से पहले नहीं किया जा सकता गिरफ्तार, जानें उनके और अधिकारों के बारे में

International Women's Day 2019: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर इस बार थीम है 'Balance for Better'

Latest Lifestyle News