Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

International Women's Day 2019: अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर इस बार थीम है 'Balance for Better', जानें इसके बारें में

दुनियाभर में 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाएगा। जजो कि महिलाओं के सशक्तिकरण और सम्मान देने के उद्देशय से मनाया जाता है। जानें इस बार की थीम।

India TV Lifestyle Desk Written by: India TV Lifestyle Desk
Updated on: March 06, 2019 14:53 IST
 international womens day 2019- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV  international womens day 2019

#BalanceforBetter: दुनियाभर में 8 मार्च को अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाएगा। जो कि महिलाओं के सशक्तिकरण और सम्मान देने के उद्देशय से मनाया जाता है। दुनियाभर में लोग इसे अपने-अपने अंदाज से मनाते है। हर साल की तरह इस साल भी महिला दिवस की एक थीम है। इस बार की थीम की बात करें तो वो है ' BalanceforBetter'। जानें इसका मतलब।

इस थीम के बारें में पता चलते है सोशल मीडिया में हर कोई अपने अंदाज में बता रहा है। आपको बता दें कि इस थीम का मतलब है कि महिलाओं को अपने अधिकार की लड़ाई लड़ने के लिए प्रोत्साहित करना।

आपको जानकर हैरानी होगी कि 2017 में एक सर्व के अनुसार इस बात का खुलासा हुआ था कि महिला-पुरुष के बीच लैंगिक असमानता को खत्म करने में अभी भी 100 साल और लग सकते हैं।

Women's day 2019: Quotes, SMS, whatsapp, facebook मैसेज, जिसे पढ़कर हर लड़की कहेंगी i can do it

International Women's Day: जानें आखिर 8 मार्च को ही क्यों मनाया जाता है महिला दिवस

Latest Lifestyle News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Features News in Hindi के लिए क्लिक करें लाइफस्टाइल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement