A
Hindi News लाइफस्टाइल फीचर Propose day 2023: सामने से नहीं है प्रपोज करने की हिम्मत तो अपनाएं ये 3 तरीके, 'हां' में ही आएगा जवाब

Propose day 2023: सामने से नहीं है प्रपोज करने की हिम्मत तो अपनाएं ये 3 तरीके, 'हां' में ही आएगा जवाब

Propose day 2023: जिसे हम प्यार करते हैं उसे प्रपोज कैसे करें, ये सवाल गूगल पर सर्च करने वाले कई आशिक हैं। ऐसे में Valentine week में इन टिप्स की मदद से आप ये काम आसानी से कर सकते हैं।

 How do you say I love you indirectly in hindi- India TV Hindi Image Source : FREEPIK How do you say I love you indirectly in hindi

Valentine week 2023 की शुरुआत हो चुकी है। आज रोज डे है और कल 8 फरवरी को प्रपोज डे (Propose day 2023) मनाया जाएगा। इस दिन कई आशिक मोहब्बत की दुनिया में अपनी डेब्यू करेंगे और पहली बार किसी को अपने मन की बात साफ कर देंगे। अगर आप भी ऐसी तैयारी में हैं और आपकी हिम्मत नहीं हो रही सीधे जा कर आई लव यू ( how to express love to your partner indirectly) कहने की तो ये टिप्स आपके काम आ सकते हैं। कैसे, जानते हैं। 

सामने से नहीं है प्रपोज करने की हिम्मत तो अपनाएं ये 3 तरीके-How do you say I love you indirectly in hindi

1. कहानी के जरिए कर दें प्यार का इजहार 

अक्सर लोगों में अपने प्यार का इजहार करने की हिम्मत नहीं होती। लेकिन, ये काम ऐसा है कि आपको इसमें देरी नहीं करनी चाहिए। ऐसे में आप अपने दोस्त की कहानी के जरिए, अपने प्रेमी को अपनी कहानी सुना दें। इस दौरान कहानी कुछ ऐसे बुनें की अंत में सामने वाला समझ जाए कि ये कहानी उनके लिए ही है और जिस दोस्त का जिक्र है, वो आप ही हैं। 

Image Source : freepik How do you say I love you

Valentine Week 2023: ये रही 'वैलेंटाइन वीक' की लिस्ट, रोज डे से लेकर टेडी डे तक जानें किस दिन क्या है

2. दिल का रास्ता परिवार से हो कर गुजरता है 

जैसा कि आपने सुना होगा कि पति के दिल का रास्ता पेट से हो कर गुजरता है, वैसे ही लड़कियों के दिल का रास्ता परिवार से हो कर गुजरता है। जी हां, तो अगर आपको अपने दिल की बात बतानी है तो पहले प्रेमी के भाई-बहन से दोस्ती करें। मां और पिता के करीब जाएं और इस बात के संकेत देते रहें कि आप जो कर रहे हैं उसकी मंजिल असल में क्या है। इस तरह से आपकी मेहनत और शिद्दत के जरिए आप अपने प्रेमी का मन जीत सकते हैं। 

Image Source : freepiklove_story

‘रोज़ डे’ से शुरू हो रहा वैलेंटाइन वीक, जानें इस दिन लवर्स को गुलाब का लाल फूल ही क्यों दिया जाता है?

3. हीरो और हीरोइन का नाम रख, किताब में चिट्ठी डाल कर दे दें

आपको अपने प्रेमी की तुलना किसी न किसी होरी या हीरोइन से करते रहना चाहिए। भले ही शुरुआत में वे आपके दोस्त हों या ना हों उन्हें समय समस पर बताते रहें कि आप इस जैसी दिखती हैं या उस जैसे हैं। भले ही प्रेमी ये कभी जाहिर न करे पर ये नाम उन्हें याद रह जाएगा। तब आप एक किताब खरीदें और उसमें इस हीरो और हीरोइन के नाम चिट्ठी लिखें और उन्हें अपने मन की बात बता दें। तो, इस तरह इस प्रपोज डे अपनी प्रेमी की नैया पार लगा लें। 

Latest Lifestyle News