A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ होली में इतना कुछ खाने के बाद 5 दिनों में इस तरह करें पेट की चर्बी को कम

होली में इतना कुछ खाने के बाद 5 दिनों में इस तरह करें पेट की चर्बी को कम

होली में काफी कुछ खाने के बाद लाजमी है शरीर में फैट का जमाव हो गया होगा। लेकिन इस अनचाहे चर्बी को आप आराम से 2 हफ्ते के अंदर कम कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको कुछ जरूर काम करने पड़ेंगे।

protein

समान रूप से वजन घटाने की उम्मीद न करें: यदि आप वजन घटाने की दिनचर्या के प्रति निष्ठा रखते हैं तो आप बाद के हफ्तों से पहले 2 हफ्तों में अपने पेट पर से अधिक इंच घटा सकेंगे। यदि आप अपने आदर्श वजन से 15 lbs (6.8 किग्रा) अधिक हैं, तो आप पहले 2 हफ्तों में वजन में कमी में महत्वपूर्ण परिणाम देखेगें और पेट में कमी बाद में थोड़ी कठिनाई से होगी

याद रखें कि सभी वसा एकसमान नहीं है: आपके अंगों के आसपास जमा पेट की चर्बी को आंत वसा कहा जाता है, और इससे मधुमेह, हृदय रोग और कैंसर की संभावना बढ़ जाती है। यदि “पेट की चर्बी” की तुलना में आपकी जांघों, कूल्हों या बाहों में वसा का जमाव है, तो वैज्ञानिकों का मानना है कि वह अधिक स्वस्थ हो सकता है।

अधिक प्रोटीन खायें: आदर्श रूप में, आपके सभी प्रोटीन बिना चर्बी के होना चाहिए, जैसे अंडे का सफेद भाग, मछली, चिकन या लाल मांस बहुत कम चर्बी या वसा के साथ। आपके शरीर को प्रोटीन पचाने के लिए अधिक ऊर्जा की आवश्यकता होती है और यह मांसपेशियों को मजबूत बनाता हैमांसपेशियों को बनाने से वसा को पिघलने में मदद मिलेगी। जैसे आप मजबूत होते है ,यह आपका उपापचय में, वसा को पिघलने में तेजी लाते है। अपने नियमित व्यायाम की योजना बनाते हुए इसे याद रखें।

Latest Lifestyle News