A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ इन फल को खाने से ब्लड प्रेशर सहित इन बीमारियों से मिलेगा निजात

इन फल को खाने से ब्लड प्रेशर सहित इन बीमारियों से मिलेगा निजात

हम अपने सेहत को ठीक रखने के लिए न जाने क्या-क्या खाते है। इसमें फल भी शामिल है। इन्हीं में से एक ऐसा पल है। जिसके इतने फायदे है। जिसे जानकर आप हैरान रह जाएगे। इस फल का नाम है पैशन फ्रूट। जिसे इंडिया में कृष्णा फल के नाम से जाना जाता है। जानिए...

passion fruit- India TV Hindi passion fruit

हेल्थ डेस्क: हम खुद को फिट रखने के लिए क्या नहीं करते है। घंटो जिम में पसीना बहाना, एक्सरसाइज, डाइटिंग आदि करते है जिससे कि आप फिट रहे, लेकिन आज की भागदौड़ भरी लाइफ में इतना समय नहीं मिल पाता है। जिसके कारण हम खुद के लिए थोड़ा सा भी समय निकाल पाएं। जिसके कारण कई शारीरिक और मानसिक समस्याओं से हम घिर जाते है। जिससे बचने के लिए डॉक्टर के पास चक्कर लगाते है। जिससे कि आपको इससे निजात मिल जाएं। मुख्य रुप से कई बीमारियों ठीक ढंग से खानपान और दिनचर्या के कारण हो जाती है।

ये भी पढ़े-

हम अपने सेहत को ठीक रखने के लिए न जाने क्या-क्या खाते है। इसमें फल भी शामिल है। इन्हीं में से एक ऐसा पल है। जिसके इतने फायदे है। जिसे जानकर आप हैरान रह जाएगे। इस फल का नाम है पैशन फ्रूट। जिसे इंडिया में कृष्णा फल के नाम से जाना जाता है।

कृष्णा फल में भरपूर मात्रा में विटामिन ए, विटामिन सी और फ्लेवेनॉयड के साथ-साथ इसमें, मैग्नीशिम, कॉपर, आयरन, फॉस्फोरस, पोटेशियम, एंटीऑक्सीडेंट पाया जा है। जो कि आपकी हेल्थ के लिए काफी फायदेमंद है। जानिए इसे खाने के फायदो के बारें में।

  • अगर आपको हाई ब्लडप्रेशर की समस्या है, तो यह फल आपके लिए वरदान साबित हो सकता है। इसमें पाया जाने वाला पोटेशियम आपके बल्ड प्रेशर को कंट्रोल करता है।
  • कृष्णा फल में भरपूर मात्रा में विटामिन ए, विटामिन सी और फ्लेवेनॉयड पाया जाता गै। जो कि आपकी आंखो के लिए बहुत ही अच्छा है।
  • कृष्णा फल में एंटीऑक्सीडेंट फ्री रेडिकल्स पाएं जाते है। जो कि आपके शरीर में कैंसर के सेल्स को बढ़ने से रोकता है।

अगली स्लाइड में पढ़े और फायदों के बारें में

Latest Lifestyle News