A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ हरी बीन्स खाने से कैंसर जैसी बीमारियों से होगा बचाव

हरी बीन्स खाने से कैंसर जैसी बीमारियों से होगा बचाव

नई दिल्ली: हरी बीन्स खाना किसे पंसद नहह होता कोई इसकी सब्जी खाता है तो कोई इसेबिना पकाए ही खा लेता है। यह हमारें शरीर में पौष्टिक की पूर्ति पूरा करती है। इसमें अधिक मात्रा

green beans- India TV Hindi green beans

नई दिल्ली: हरी बीन्स खाना किसे पंसद नहह होता कोई इसकी सब्जी खाता है तो कोई इसेबिना पकाए ही खा लेता है। यह हमारें शरीर में पौष्टिक की पूर्ति पूरा करती है। इसमें अधिक मात्रा में विटामिन ए, सी, के और बी 6 पाया जाता है। साथ ही यह फॉलिक एसिड का भी एक अच्छा स्त्रोत हैं। इसके अलावा इसमें अधिक मात्रा में कैल्श‍ियम, सिलिकॉन, आयरन, मैगनीज, बीटा कैरोटीन, प्रोटीन, पोटैशियम और कॉपर भी पाया जाता है।

ये भी पढ़े- पान के औषधीय गुण जान कर आप हैरान रह जाएगें

इसे खानें से सेहत के लिए काफी फायदेमंद है। इसे फायदे जानकर आप हैरान हो जाएगे। इसे खानें से दिल से संबंधित बीमारियों सहित, गर्भवती महिलाओं, कैसंर, और हड्डियों संबंधित बीमारियों के लिए फायदेमंद है। जानिए इसे खानें के फायदे।

वजन घटानें में सहायक
अगर आप अपना वजन घटाने के लिए जाने कितने उपाय कर चुके है, लेकिन आपको कोई फायदा नही हुआ है तो इस बार हरी बीन्स को ट्राई करिएं। इसे खानें से आपका मोटापा कम हो जाएगा। इसे अपनी डाइट में शामिल करें।

डायबिटीज रोगियों के लिए लाभकारी
जो लोग डायबिटीज के रोगी है। उनके लिए हरी बीन्स काफी फायदेमंद होता है। इसमें ऐसे तत्व पाया जाता है। इसमें पर्याप्त मात्रा में डायट्री फाइबर्स और कार्बोहाइड्रेट्स पाए जाते हैं। जो डायबिटीज को बढ़ने से रोकते हैं। इसलिए डायबिटीज रोगियों को हरी बीन्स खाना चाहिए। जिससे आप डायबिटीज की समस्या से निजत पा सकते है।

ये भी पढ़े- छाछ पीने से कम हो सकता है मोटापा

अगली स्लाइड में जाने और फायदों के बारें में

Latest Lifestyle News