A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ Chia Seeds का करें यूं इस्तेमाल और 1 माह में करें कम से कम 10 किलो वजन कम

Chia Seeds का करें यूं इस्तेमाल और 1 माह में करें कम से कम 10 किलो वजन कम

आप चिया सीड और नींबू के रस से बनी इस ड्रिंक का सेवन करके आसानी से अपना वजन कम करने के साथ-साथ कई बीमारियों से भी निजात पा सकते है।

Chia seeds, weight loss- India TV Hindi Chia seeds for weight loss

हेल्थ डेस्क: आज के समय में ज्यादातर लोग मोटापे की समस्या से परेशान रहते हैं। मोटापे के कारण ना केवल दूसरों के सामने शर्मिंदा होना पड़ता है बल्कि अधिक मोटापे की वजह से कई बीमारियों के होने का खतरा भी बढ़ जाता है। कई लोग अपने वजन को कम करने के लिए एक्सरसाइज डाइटिंग का सहारा लेते हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है। आज हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप कुछ दी दिनों में पेट की चर्बी से निजात पा सकते हैं।

आप चिया सीड और नींबू के रस से बनी इस ड्रिंक का सेवन करके आसानी से अपना वजन कम करने के साथ-साथ कई बीमारियों से भी निजात पा सकते है।

चिया सीड और नींबू
सबसे पहले एक कटोरी में डेढ़ गिलास पानी लें। उसमें एक चम्मच चिया बीज और एक नींबू का रस मिक्स करें। इसके बाद इसमें एक चम्मच शहद मिक्स करें। इस मिक्सचर को करीब एक घंटे के लिए ऐसे ही रख दें। आप देखेंगे कि चिया सीड की ऊपरी सतह जेल की तरह दिखाई देने लगेगी। अब इस मिक्सचर को छानकर अलग कर लें। बीजों में नींबू का रस और पानी मिलाएं। इस मिश्रण को ब्लेंडर में डालकर अच्छे से ब्लेंड कर लें, जिससे यह मिश्रण गाढ़ा हो जाए। अब इसे रोजाना सुबह खाली पेट पीएं।

लगातार 1 माह इसका सेवन कर आप आसानी से कम से कम 8-9 किलों अपना वजन कर सकते है।

नरगिस फाखरी कभी अपने बॉडी शेमिंग के कारण हुई थीं ट्रोल, अब इस तरह किया 9 किलो वजन कम

कम उम्र के बच्चों में तेजी से फैल रहा है ब्लड कैंसर, जानें लक्षण और इलाज

Latest Lifestyle News