A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ अगर बनाना चाहते है 6 एब्स, तो डाइट में शामिल करें ये चीजें

अगर बनाना चाहते है 6 एब्स, तो डाइट में शामिल करें ये चीजें

अगर आप भी हीरो की तरह अपने सिक्स पैक्स एब्स का टशन दिखाना चाहते हैं तो थोड़ी मशक्कत करें। साथ ही अपनी डाइट मे इन चीजों को शामिल करें। जिससे कि आपको कुछ ही महिनों में 6 एब्स मिल जाएं।

6 abs- India TV Hindi 6 abs

हेल्थ डेस्क: सिक्स पैक एब्स बनाना कई पुरुषों का सपना है, लेकिन थका देने वाले वर्कआउट रूटीन के कारण वे अपने टारगेट तक नहीं पहुंच पाते। कसा और गढ़ा हुआ बदन पाने के लिए सबसे पहले तोंद कम करनी जरूरी है। जिसके लिए एक्सरसाइज के साथ-साथ खान-पान भी ठीक ढंग से होना चाहिए।

ये भी पढ़े-

हर लड़की को 6 पैक एब्‍स वाले लड़के बहुत पसंद आते है। लड़कों में इन्‍हे बनाने से आत्‍म विश्‍वास आता है और उनका शरीर भी तंदुरूस्‍त बन जाता है। ग्‍लैमर वर्ल्‍ड में सिक्‍स पैक एब्‍स का अच्‍छा खासा महत्‍व है। शरीर को फिट और 6 पैक एब्‍स बनाने के लिए काफी परिश्रम करना पड़ता है। इसके लिए कई प्रकार की कसरतें या व्‍यायाम करना पड़ता है।

घंटों तक जिम में पसीना बहाने के बाद 6 पैक एब्‍स बनते हैं और उन्‍हे हमेशा मेंटेन करना पड़ता है। इसके अलावा, इन्‍हे बनाने के लिए खाने-पीने की आदतों में भी सुधार लाना पड़ता है। जिसके बाद ही आपको 6 एब्स बनते नजर आते है।

अगर आप भी हीरो की तरह अपने सिक्स पैक्स एब्स का टशन दिखाना चाहते हैं तो थोड़ी मशक्कत करें। साथ ही अपनी डाइट मे इन चीजों को शामिल करें। जिससे कि आपको कुछ ही महिनों में 6 एब्स मिल जाएं। इन एब्स को बनाने के लिए आपके शरीर को प्रोटीन और पोषण की अधिक जरुरत होती है। जिसके बाद ही ऐसी बॉडी मिल पाती है।

साथ ही ऐसे भोजन का सेवन कभी नहीं करना चाहिए। जिससे कि आपको एब्स न बढकर मोटापा बढ़े, क्योंकि एब्स बनाने के लिए आपकी टमी फ्लैट होनी चाहिए। अगर आपने ठीक ढंग से डाइट न ली तो आपकी मेहनत करने का कोई फायदा नहीं, क्योंकि बिना खाना के आप अधिक मेहनत नही कर सकते। जानिए 6 एब्स बानने के लिए क्या चीजें डाइट में शामिल करें।

 

Latest Lifestyle News