A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ रोजाना खाली पेट पिएं Flat Belly Drink और एक हफ्ते में पाएं पेट की चर्बी से छुटकारा

रोजाना खाली पेट पिएं Flat Belly Drink और एक हफ्ते में पाएं पेट की चर्बी से छुटकारा

ऐसे में हम आपको एक ऐसी डेट्राक्स ड्रिंक के बारें में बता रहे है। जो वजन कम करने के साथ-साथ हानिकारक टॉक्सिंस से भी निजात दिलाता है। जिससे आपका शरीर ठीक से काम करें। साथ ही कई बीमारियां दूर रहेगी।

weight loss- India TV Hindi weight loss

हेल्थ डेस्क: आज के समय में हर कोई मोटापा की समस्या से परेशान है। जिससे निजात पाने के लिए कई तरीके अपनाते है। लेकिन कई बार होता है कि हमें इतना समय नहीं मिल पाता है कि हम नियमित रुप से एक्सरसाइज और योगा कर पाएं। इसीकारण मोटापे के कारण कई स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का भी सामना करना पड़ता है। ऐसे में हम आपको एक ऐसी डेट्राक्स ड्रिंक के बारें में बता रहे है। जो वजन कम करने के साथ-साथ हानिकारक टॉक्सिंस से भी निजात दिलाता है। जिससे आपका शरीर ठीक से काम करें। साथ ही कई बीमारियां दूर रहेगी।

नींबू
इसमें में भरपूर मात्रा में एंटी ऑक्सीडेंट गुण पाएं जाते है। जो कि आपके शरीर के सेल्स को डैमेज होने से बचाता है। इसके साथ ही लीवर को फिट रखता है।

गाजर
गाजर में भरपूर मात्रा में विटामिन ए, सी, डी और के पाया जाता है। जो कि आपको कैंसर, एक्ने, अस्थमा और कोलेस्ट्राल से बचाता है।

गुलाब की पत्तियां
यह आपके पेट को साफ रखने के साथ-साथ विषाक्त तत्वों को बाहर निकाल देता है। जिससे मेटॉबॉलिज्म बढ़ता है।

दालचीनी
इसमें एंटीऑक्सीडेंट पाएं जाते है। जो कि कोलेस्ट्राल और ब्लड प्रेशर को कंट्रोल में रखता है। यह मेटाबॉलिज्म को तुरंत बढ़ा देता है। जिसे फैट आसानी से कम हो जाता है।

सामग्री

  • 2 नींबू की स्लाइस
  • 5-6 गाजर की स्लाइस
  • 8-10 गुलाब की पत्तियां
  • 1 दालचीनी की स्टिक

ऐसे बनाएं ये हेल्दी ड्रिंक
एक गिलास पानी लें और उसमें ये चीजें डालकर अच्छी तरह से मिक्स कर लें। इसके बाद इसे कम से कम 6 घंटे के लिए छोड़ दें। रोजाना सुबह खाली पेट इसका सेवन कर लें। कुछ ही दिनों में लाभ मिलेगा।

जानिए इसके और फायदों के बारें में .....

Latest Lifestyle News