A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ अब इस सरकारी हॉस्पिटल में महिलाओं को मिलेगी फ्री कॉस्मेटिक ब्रेस्ट सर्जरी की सुविधा, जानिए कैसे मिलेगी सुविधा

अब इस सरकारी हॉस्पिटल में महिलाओं को मिलेगी फ्री कॉस्मेटिक ब्रेस्ट सर्जरी की सुविधा, जानिए कैसे मिलेगी सुविधा

आपने हॉलीवुड और बॉलीवुड की कई सेलीब्रिटी के बारें में सुना होगा जिन्होंने ब्रेस्ट इम्प्लांट कराया होगा। यह सर्जरी बहुत ही मंहगी है। जो कि आम लोगों से बहुत ही दूर है। लेकिन अब आम लोग भी इसका फायदा उठा सकते है जानिए कैसे..

 cosmetic breast surgery - India TV Hindi cosmetic breast surgery

हेल्थ डेस्क:  आपने हॉलीवुड और बॉलीवुड की कई सेलीब्रिटी के बारें में सुना होगा जिन्होंने ब्रेस्ट इम्प्लांट कराया होगा। यह सर्जरी बहुत ही मंहगी है। जो कि आम लोगों से बहुत ही दूर है। इसीलिए तमिलनाडु की सरकार ने इस बारें में सोचा और गरीब महिलाओं के लिए पब्लिकी-फंडेड ब्रेस्ट इम्प्लांट और रिकंस्ट्रेक्शन सर्जरी देने का ऐलान किया है। जिसकी गर्वनमेंट स्टेलै मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल (Government Stanley Medical College and Hospital) में इसकी शुरुआत हो चुकी है।

इस बारें में तमिलनाडु की स्वास्थ्य मंत्री सी, विजयाभास्कर का कहा है कि, ''गरीबों को ब्यूटी ट्रीटमेंट क्यों नहीं मिलने चाहिए? अगर हम उन्हें ये नहीं देंगे तो हो सकता है कि वो इसके लिए खतरनाक तरीके अपनाएं या बड़ा लोन लें।"

खबरों के अनुसार माना जा रहा है कि ये हॉस्पिटल कैंसर पीड़ित महिलाओं के लिए पहले से ही ब्रेस्ट रिकंस्ट्रेक्शन सर्जरी करता है और उन्होंने एक कदम और आगे बढ़ाते हुए गरीब महिलाओं के लिए ब्रेस्ट इम्प्लांट भी शुरू किया है।

प्लास्टिक सर्जरी के हैड डॉ. वी. रमादेवी ने बताया कि कई महिलाएं हॉस्पिटल में ब्रेस्ट रिकंस्ट्रेक्शन के लिए आ चुकी हैं। हालांकि कई सीनियर पब्लिक हेल्थ एक्सपर्ट्स का मानना है कि सरकार ब्यूटी केयर ऑफर करके फंड बर्बाद कर रही है। साथ ही यह एक अच्छी हेल्थ स्कीम नहीं है। आपको यह बात बता दें कि यह ऐसी पहली स्कीम है। जो कि काफी फेमस भी हो रही है।

Latest Lifestyle News