A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ रात में करें ये काम और सिर्फ 2 मिनट में पाएं पीले दांतो से निजात

रात में करें ये काम और सिर्फ 2 मिनट में पाएं पीले दांतो से निजात

पीलापन कई कारणों से हो सकता है। यह दूषित खानपान, अधिक चाय या कॉफी का सेवन या दांतों की सफाई नहीं करते हैं उन्हें दांतों से संबंधित अधिक समस्याएं होती हैं। अगर आपके दांत भी पीले हो गए है और आप इस समस्या से निजात पाना चाहते है। जानिए कैसे....

teeth- India TV Hindi teeth

हेल्थ डेस्क: माना जाता है कि अगर आपके दांत मोतियों की तरह चमक रहे है तो यह आपके व्यक्तित्व को भी निखारता है। साथ ही इससे आपका आत्मविश्वास बढता है। पीले दांत आपकी खूबसूरती को भी कम करता है साथ ही आपके आत्मविश्वास को भी गिराता है। अगर दांतों के पीलापन होने पर भी व्यक्ति खुलकर हंसता है तो कोई ना कोई जरूर टोक देता है। जिसके कारण हमें शर्मिंदा होती है। इसलिए इनसे निजात पाने के लिए हम डेटिस्ट या फिर मार्केट में उपलब्ध प्रोडक्ट्स का यूज करते है। लेकिन आप जानते है कि आप अपने दांतो को बिना किसी खर्च के घर में कुछ मिनटों में आसानी से चमकदार दांत पा सकते है।

पीलापन कई कारणों से हो सकता है। यह दूषित खानपान, अधिक चाय या कॉफी का सेवन या दांतों की सफाई नहीं करते हैं उन्हें दांतों से संबंधित अधिक समस्याएं होती हैं। अगर आपके दांत भी पीले हो गए है और आप इस समस्या से निजात पाना चाहते है, तो हम आपको अपनी खबर में ऐसे घरेलू उपाय के बारें में बता रहे है। जिससे आप सिर्फ 2 मिनट में अपने दांतों का पीलापन दूर कर सकते है।   

अगर आप चाहते है कि आपके दांतो को भी पीलेपन से निजात मिल जाएं, तो इसके लिए इन उपायों को अपना सकते है।

पहला उपाय

  • 8 टेबलस्पून बेकिंग सोड़ा
  • 8 टेबलस्पून वर्जिन कोकोनेट ऑयल(मार्केट में आसानी से मिल जाता है)

इन दोनों को धीरे से मिला लें और अपने दांतो में धीरे-धीरे आराम से मले। इससे आपको लाभ मिलेगा।

ये भी पढ़ें:

अगली स्लाइड में पढ़े दूसरा उपाय

Latest Lifestyle News