A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ ज्यादा देर ड्राईविंग करना हो सकता है खतरनाक, हो सकती हैं ये बीमारियां

ज्यादा देर ड्राईविंग करना हो सकता है खतरनाक, हो सकती हैं ये बीमारियां

आप आज तक ड्राइविंग करने के फायदों के बारें में ही जानते है, लेकिन आप क्या इससे होने वाले नुकसान के बारें में जानते है। जी हां ड्राइविंग करने के काफी नुकसान भी है। इससे हेल्थ संबंधी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। जानिए ड्राइविंग करने के नुकसान...

deepika- India TV Hindi deepika

हेल्थ डेस्क: आज के समय की बात करें, तो सभी कुछ हाइटेक हो चुकी है। हम मशीनों में इतना ज्यादा निर्भर हो गए है कि उनके बिना हमारी जिंदगी अधूरी लगने लगी है। फिर चाहे वो मोबाइल हो या फिर हमारी कार। आज के समय में ड्राइविंग हमारी जरुरत बन चुकी है। इसके बिना तो हम कुछ कल्पना भी नहीं कर सकते है। करें भी तो क्यों हमें कही लंबी दूरी तय करन के लिए इसकी ही मदद लेनी पड़ती है। इससे समय की बचत के साथ-साथ आप आराम से किसी भी जगह पहुंच जाते है। (नवाज को करना पड़ा था रंगभेद का सामना, लेकिन डार्क स्किन होने के है कई फायदे)

आप आज तक ड्राइविंग करने के फायदों के बारें में ही जानते है, लेकिन आप क्या इससे होने वाले नुकसान के बारें में जानते है। जी हां ड्राइविंग करने के काफी नुकसान भी है। इससे हेल्थ संबंधी कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। जानिए ड्राइविंग करने से क्या समस्य़ाएं हो सकती है। (हल्दी और नींबू के इस पावरफुल कॉम्बिनैशन से पाएं कुछ ही दिनों में पेट की चर्बी से निजात)

ज्यादा गुस्सा आना
अगर आपने ध्यान दिया हो कि जब लोग घंटों ट्रैफिक में फंसे रहते हैं तो उस दौरान वे बहुत गुस्से में होते हैं। आसपास का शोर और ऑफिस पहुंचने की देरी आपको तनाव और गुस्से से भर देती है जिस वजह से आपका मूड चिडचिडा हो जाता है। जिससे बनता हुआ काम बिगड़ जाता है।

मोटापा
अगर आप रोजाना 2 घंटे से ज्यादा ड्राइविंग करते है, तो आप वजन में सबसे ज्यादा प्रभाव पड़ता है। अगर आप ड्राइविंग करते समय काफी कुछ खातें हैं और रोजाना एक्सरसाइज नहीं करते हैं तो यह तय है कि कुछ ही दिनों में आपका मोटापा बढ़ जायेगा

अगली स्लाइड में पढ़ें और नुकसान के बारें में

Latest Lifestyle News