A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ सिर्फ 5 मिनट रोजाना ये काम कर पाएं मोटापा से छुटकारा, जानिए कैसे

सिर्फ 5 मिनट रोजाना ये काम कर पाएं मोटापा से छुटकारा, जानिए कैसे

अगर आप भी मोटापा का शिकार है। जिसके कारण आज हर चीज ट्राई कर चुके है, लेकिन फिर भी इस समस्या से निजात नहीं पा रहे है, तो इस जापान विधि को ट्राई करें। रोजाना सिर्फ 5 मिनट इस एक्सरसाइज को करने से जल्द ही आप मोटापा से निजात पा जाएंगे।

weight loss- India TV Hindi weight loss

हेल्थ डेस्क: खुद को फिट रखने के लिए हम क्या नहीं करते है। घंटो जिम में पसीना बहाते है। इतना ही नहीं डाइटिंग, योगा, एक्सरसाइज, सर्जरी जैसे न जाने क्या-क्या उपाय अपनाते है। जिससे कि आप फिट रहें। (चैन से चाहते हैं सोना तो इन आदतों से बचें, अपनाएं ये टिप्स)

आज के समय में अनियमित खानपान और खराब लाइफस्टाइल के कारण हर दूसरा व्यक्ति मोटापा से परेशान है। जिससे निजात पाने के लिए हम हर चीज करते है, लेकिन हमें सफलता प्राप्त नहीं होती है।

अगर आप भी मोटापा का शिकार है। जिसके कारण आज हर चीज ट्राई कर चुके है, लेकिन फिर भी इस समस्या से निजात नहीं पा रहे है, तो इस जापान विधि को ट्राई करें। रोजाना सिर्फ 5 मिनट इस एक्सरसाइज को करने से जल्द ही आप मोटापा से निजात पा जाएंगे। (भूलकर भी दूध के साथ न करें इन चीजों का सेवन, हो सकते है नपुंसक)

जापान के डॉक्टर Toshiki Fukutsudzi  ने एक ऐसी पद्धति की खोज की। जिसमें ऐसी एक्सरसाइज के बारें में बताया गया है। जिसमें सिर्फ आपका पॉश्चर सही है। तो आप मोटापा के साथ-साथ पीठ दर्द से भी हमेशा के लिए निजात पा सकते है। इस एक्सरसाइज को करने के लिए आप ज्यादा मेहनत भी नहीं करनी होगी। बस अपनी टॉवल को रोल कर लेटना है।

ऐसे कर सकते है अपना वजन कम
खोज में डॉक्टर Fukutsudzi ने पाया कि श्रोणि के सही जगह पर न होने के कारण कमर के आस-पास अतिरिक्त फैट जमा हो जाता है। टॉवल रोल एक्सरसाइज से श्रोणि को सही जगह पर स्थापित किया जा सकता है। जानिए इस करने की विधि के बारें में।

अगली स्लाइड में पढ़े इस एक्सरसाइज को करने की विधि के बारें में

Latest Lifestyle News