A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ पुरुष भूलकर भी न पहनें ऐसी जींस, वरना...

पुरुष भूलकर भी न पहनें ऐसी जींस, वरना...

फैशन के दौर में क्या-क्या लोग कपड़े पहनते है, लेकिन उन्हें ये बात नहीं पता होगी है कि वह उनकी सेहत के लिए कितना खतरनाक है। अब जींस की ही बात करें। जींस भी कई तरह की मार्केट में आपको मिल जाएगी। लेकिन टाइट जींस आपकी सेहत के लिए खतरनाक है।

<p>skiny jeans</p>- India TV Hindi skiny jeans

हेल्थ डेस्क: फैशन के दौर में लोग क्या-क्या कपड़े नहीं पहनते है, लेकिन उन्हें ये बात नहीं पता होगी है कि कुछ कपड़े उनकी सेहत के लिए कितना खतरनाक है। अब जींस की ही बात करें। जींस भी कई तरह की मार्केट में आपको मिल जाएगी। लेकिन टाइट जींस आपकी सेहत के लिए खतरनाक साबित हो सकती है।

टाइट जींस पहनने से जांघों पर भी दवाब पड़ता है। जिसके कारण ब्लड सर्कुलेशन पर फर्क पड़ता है। जो कि खतरनाक साबित हो सकता है।

दरअसल पुरुषों के लिए स्किन टाइट जींस हानिकारक हो सकती है। हमेशा शरीर से चिपके रहने के कारण टेस्टीकल पर फोर्स पड़ता है। जिसके कारण उसका टेम्प्रेचर बढ़ने लगता है। जो कि स्पर्म काउंट को कम कर देता है। जिसके कारण नपुंसकता का खतरा अधिक बढ़ जाता है।

skiny jeans

डॉक्टर हमेशा इस बात को कहते है कि हमेशा ढीली जींस पहने जिससे कि इस बीमारी से बच सके। इसलिए अगली बार जींस खरीदने से पहले इस बात को याद रखिएगा।

Latest Lifestyle News