A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ अगर आप अपनाएगें ये अचूक उपाय, तो कभी नहीं होगे गंजे

अगर आप अपनाएगें ये अचूक उपाय, तो कभी नहीं होगे गंजे

जिसके कारण पुरुष इसके पीछे का कारण और ऐसे उपाय ढूढते है जिससे कि इस समस्या से निजात पा सकते है। कई लोग तो हेयर ट्रांसप्लांट करवाते है। जिससे उनके बाल दुबारा आ जाते है। इसमें अधिक खर्च भी होता है। जो कि आम आदमी से बहुत दूर है।

hair fall- India TV Hindi hair fall

हेल्थ डेस्क: आज के समय में बालों का झड़ना आम समस्या हो गई है। जिसके कारण आप काफी चिंतित भी रहते है।  कि इस समस्या से निजात कैसे पाया जाए। आज के समय में ये समस्या केवल महिलाओं को ही नहीं पुरुषों में भी तेजी से देखी जा रही है।

ये भी पढ़े-

जिसके कारण पुरुष इसके पीछे का कारण और ऐसे उपाय ढूढते है जिससे कि इस समस्या से निजात पा सकते है। कई लोग तो हेयर ट्रांसप्लांट करवाते है। जिससे उनके बाल दुबारा आ जाते है। इसमें अधिक खर्च भी होता है। जो कि आम आदमी से बहुत दूर है। आखिर पुरुषों के बाल क्यों गिरते है। इससे कैसे करें बचाव जानिए।

तनाव के कारण
कई लोगो के बाल तनाव के कारण झड़ने लगते है। इसलिए थोड़ा कम तनाव लेने की कोशिश करें। जिससे आपको आराम मिलें।

उम्र बढने या फिर आनुवंशिक कारण
डॉक्टरों की माने तो ज्यादार लोगों को बेरल फॉल का कारण आनुवांशिक होता है। यह एक निश्चित पैटर्न में बाल झड़ते है। माना जाता है कि यह आनुवांशिक कारण उनके अपने पापा या फिर दादा से मिलता है।

बुखार आने या फिर गंभीर बीमारी हेने पर
कई बार तो ऐसा होता है कि अगर आपको बुखार या फिर और कोई बीमारी है तो आपके बाल झड़ जाते है। लेकिन यह बाल बाद में खुद ही निकल आते है।

अगली स्लाइड में पढ़े और कारणो और बचाव के बारें में

Latest Lifestyle News