A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ मुकेश-नीता के बेटे अनंत अंबानी ने ऐसे 18 माह में किया था 108 किलो अपना वजन कम, आप भी फॉलो करें ये टिप्स

मुकेश-नीता के बेटे अनंत अंबानी ने ऐसे 18 माह में किया था 108 किलो अपना वजन कम, आप भी फॉलो करें ये टिप्स

अनंत अंबानी से यह वजन नेचुरल तरीके से की। किसी भी सर्जरी की मदद नहीं ली। अब आप सोच रहे होगे कि ऐसे कैसे हो सकता है तो हम आपको बताते है कि कैसे उन्हें 108 किलो अपना वजन कम किया।

<p><strong><em>Anant Ambani</em></strong></p>- India TV Hindi Anant Ambani

हेल्थ डेस्क:  देश के सबसे रईद बिजनेस मैन के छोटे बेटे अनंत अंबानी एक समय में काफी मोटे हुआ करते थे। उस समय उनका वजन 208 किलो था। लेकिन एक समय ऐसा आया कि उन्हें सब देखकर हैरान रह गए। अनंत ने सिर्फ 18 महीनो में बिना सर्जरी किए 108 किलो अपना वजन कर लिया था। जिसे देख हर कोई चौंक गया था।

अनंत अंबानी से यह वजन नेचुरल तरीके से की। किसी भी सर्जरी की मदद नहीं ली। अब आप सोच रहे होगे कि ऐसे कैसे हो सकता है तो हम आपको बताते है कि कैसे उन्हें 108 किलो अपना वजन कम किया।

इस कारण थे इतने मोटे
आपको बता दें कि अनंत अंबानी को क्रॉनिक अस्थमा था। जिसके कारण उन्हें दवाओं को हाई डोज लेना पड़ता था। जिसके कारण उन्हें मोटापे की समस्या हो गई।

अनंत के फिटनेस ट्रेनर विनोद चन्ना का कहना है कि अनंत से खुद का वजन कम करने के लिए सुरक्षित और नेचुरल तरीका अपनाया। दवाओं के कारण अनंत क वजन बढ़ा था। इसलिए हमने अनंत की बीमारी को ध्यान में रखकर प्लान बनाया था।
 
डाइट
अनंत को अनहेल्दी खाने की आदत थी। इसके सथ ही वह योगा, एक्सरसाइज से कोसों दूर रहते थे। जिसके कारण उनका वजन और बढ़ गया। इसलिए अनंत से अपनी खाने की आदतो में सुधार किया। उनके दिन की शुरुआत स्प्राउट, सूप और सलाद से शुरु होती थी। जंक फूड खाना बंद कर दिया था। इसकी जगह प्रोटीन वाला खाना। जिसमें कम मात्रा में कार्बोहाइड्रेट और ज्यादा मात्रा मे फाइबर होता था। वह खाने में सब्जियां, कोटेज चीज, दलिया, फल के साथ गाय का दूध, घी शामिल था।

अगली स्लाइड में पढ़ें वर्कआउट

Latest Lifestyle News