A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ रोजाना खाली पेट पीएं प्याज की चाय, सिर्फ 1 घंटे में दिखेगा कमाल का फायदा

रोजाना खाली पेट पीएं प्याज की चाय, सिर्फ 1 घंटे में दिखेगा कमाल का फायदा

पेट संबंधी यह एक समस्या है जिसे ध्यान नहीं दिया तो ये बड़ी समस्या का रुप ले लेता है। इसीलिए हम आपके लिए एक ऐसा उपाय लेकर आएं है। जिसे अपनाकर आसानी से आप पेट संबंधी हर समस्या से निजात पा सकते है। पेट संबंधी हर समस्या से निजात पाने के लिए प्याज की चाय काफी फायदेमंद हो सकती है। जानिए इसके फायदों के बारें में।

Onion Tea- India TV Hindi Onion Tea

हेल्थ डेस्क: आज के समय में हर कोई खराब लाइफस्टाइल और खानपान के कारण एसिडिटी, कब्ज, अपच जैसी समस्या से परेशान रहते है। इसकी कारण वह हमेशा थक हार कर बैठ जाता है। समझ में नहीं आता है कि कैसे इस समस्या को सही किया जाता है।  कई लोग ऐसे होते है कि खाना छोड़ देते है या बिल्कुल अलग तरीके का आहार लेते है। लेकिन तब भी इस समस्या से निजात नहीं मिलती है।

पेट संबंधी यह एक समस्या है जिसे ध्यान नहीं दिया तो ये बड़ी समस्या का रुप ले लेता है। इसीलिए हम आपके लिए एक ऐसा उपाय लेकर आएं है। जिसे अपनाकर आसानी से आप पेट संबंधी हर समस्या से निजात पा सकते है।  पेट संबंधी हर समस्या से निजात पाने के लिए प्याज की चाय काफी फायदेमंद हो सकती है। जानिए इसके फायदों के बारें में।

  • प्याज में भरपूर मात्रा में फाइबर पाया जाता है। जो कि आपको आंत के ट्राक्सिंस को बाहर निकाल देता है।
  • प्याज की चाय पीने से आपको कैंसर जैसी बीमारी से बचाता है। इसमें ऐसे तत्व पाएं जाते है। जो कि कैंसर उत्पनन करने वाले सेल्स को बढ़ने से रोकता है। प्याज की चाय छिलको से बनती है। इसलिए इसमें पाया जाने वाला  क्वेरसेटिन नाम का पिग्मेंट आपको कई बीमारियों से बचाता है।
  • एक शोध में यह बात सामने आई थी कि प्याज में ग्लूकोज प्रतिक्रिया को बेहतर करके इन्सुलिन रेजिटेंट को बढ़ाकर टाइप-2 डायबिटीज में राहत दिलाने में मदद करता है। प्‍याज की चाय फ्री रेडिकल्स को नष्ट करने में मदद करती है।  

अगली स्लाइड में पढ़ें कैसे बनाएं प्याज की चाय

Latest Lifestyle News