A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ वाह! प्रेग्नेंसी से अब तक करीना ने घटाया 16 किलो वजन, जानिए क्या है फिटनेस का राज़

वाह! प्रेग्नेंसी से अब तक करीना ने घटाया 16 किलो वजन, जानिए क्या है फिटनेस का राज़

डिलीवरी के बाद से ही बेबो हल्की-फुल्की एक्सरसाइज और योग करती थी। इसके साथ ही करीना ने अपनी रुटीन में कई चीजें शामिल की। जिसके बाद से करीना से कम से कम 16 किलो अपना वजन कम कर लिया। इसके साथ ही वह अपना वजन घटाने के लिए लगातार मेहनत कर रही है।

kareena kapoor

इस बारें में बेबो की डायटीशियन ऋजुता दिवाकर का कहना है कि करीना कपूर हमेशा एक समय में एक ही स्टेप लेते हुए वजन कम कर रही थी। वो कोई हड़बड़ी में नहीं थी। उन्होंने चैट में कहा कि, “क्योंकि हमलोग नहीं चाहते थे कि एक स्टेप आगे बढ़ जाएं और फिर दो स्टेप पीछे लौटना पड़े।”

करीना कपूर और उनकी डायटिशियन ऋतुजा ने दिेए ये टिप्स

  • बेबो ने इस वीडियो नमें बताया कि हर एक महिला को जानना चाहिए की एक प्रेग्नेंसी के दौरान महिलाएं पांच साल का कैल्शियम लूज़ करती हैं। तो वापस शेप में आने के लिए उतना कैल्शियम लेवल वापस शरीर में लेना पड़ता है।” इसके लिए वो लगातार एक बड़ा ग्लास दूध का रोजाना सोने से पहले जरुर पीती हैं।
  • इसके बाद बेबी की डायटिशियन मे कहा कि, “दूध से बने उत्पादों में बहुत सी मात्रा में सीएलए (कॉन्जुगेटेड लाइनोलिक एसिड) होता है जो बहुत सी मात्रा में फैट बर्न करने में मदद करता है। साथ ही इसमें फैटी एसिड्स की भी कुछ मात्रा होती है जो सैचुरेटेड फैट वाले एऱिया में मेटाबॉलिज्म को एक्टिव करने में मदद करता है। जैसे पेट और कमर के आसापस।”
  • प्रेग्नेंसी के समय डार्क सर्कल अधिक मात्रा में पड़ जाते है इस बारें में बेबो की डायटिशियन ऋतुजा कहती हैं कि, बहुत सारी महिलाओं को प्रसव के बाद डार्क सर्कल होते हैं। इसके लिए ऋतुजा वैसे खाद्य पदार्थ का सेवन करने की हिदायत देती हैं, जिसमें विटामिन बी12 औऱ आयरन काफी मात्रा में हो। जैसे कि दही और छाछ या फिर तिल का लड्डू। यह डार्ख सर्खल से निजात दिलाने में मददगार बनेंगे।

अगली स्लाइड में जानें कैसे घटाया करीना से अपना वजन

Latest Lifestyle News