A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ सिर्फ 10 मिनट आंखो के नीचे हल्दी लगाने के ये फायदे जान रह जाएंगे आप हैरान

सिर्फ 10 मिनट आंखो के नीचे हल्दी लगाने के ये फायदे जान रह जाएंगे आप हैरान

हल्दी का इस्तेमाल भारतीय खाने में मसाले के रुप में किया जाता है। जो कि भोजन का स्वाद बढ़ाता है। इसके साथ ही सेहत और सौंदर्य के लिए फायदेमंद है। इसे 10 मिनट आंखो के नीचे लगाने के है बेहतरीन लाभ..जानिए

turmeric- India TV Hindi turmeric

हेल्थ डेस्क: हल्दी का इस्तेमाल भारतीय खाने में मसाले के रुप में किया जाता है। जो कि भोजन का स्वाद बढ़ाता है, लेकिन आप ये बात जानते है कि यह आपकी सेहत के साथ-साथ सौंदर्य के लिए काफी फायदेमंद है। इसका इस्तेमाल कर आप कई गंभीर बीमारियो से भी निजात पा सकते है। साथ ही बेदाग निखरा हुआ चेहरा भी पा सकते है।

हल्दी के बारें में हम सभी जानते है कि यह सुपर एंटी-एगिंग, एंटी-ऑक्सीडेंट है। जिसमें भारत और चीन में आयुर्वेद में कैंसर और दर्द से निजात दिलाने के लिए किया जाता है।

हम हल्दी का आपको ऐसा उपाय बताएंगे कि आप जिसे जान हैरान रह जाएंगे। इसे सिर्फ 10 मिनट आंखो के नीचे लगाने बेहतरीन है फायदे। जानिए इन फायदों के बारें में।

कैंसर से करें बचाव
इसमें भरपूर मात्रा में ऐसे गुण पाएं जाते है। जो कि मुक्त कणों से लड़ता है। जिसके कारण हमारे शरीर में अच्छे सेल बनते है। इसके साथ ही एंजाइम के ब्लॉक कैंसर बढ़ने वाले सेल्स को खत्म कर देता है।

एल्जाइमर
यह दिमाग में अमायॉइड पट्टिका को खत्म करके एल्जाइमर के विकास को खत्म कर देता है।

डायबिटीज
यह डायबिटीज को भी कंट्रोल करता है। यह ब्लड शुगर के लेवल को ठीक करता है। इसके साथ ही डायबिटीज टाइप 2 से निजात दिलाता है।

नेचुरल पेनकिलर और अर्थराइटिस से दिलाएं निजात
हल्दी एंटी- एंफ्लामोट्ररी और एंटी- ऑक्सीडेट गुणों से भरा होता है। जो कि ज्वाइट्स के लिए बहुत ही अच्छा माना जाता है। यह दोनों बीमारियों से आसानी से निजात दिलाता है।

पाचन तंत्र को करें ठीक
हल्दी में ऐसे गुण पाएं जाते है। जो कि आपको पेट संबंधी हर समस्या से निजात दिलाता है।

ये भी पढ़ें:

अगली स्लाइड में पढ़ें और फायदों के बारें में

Latest Lifestyle News