A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ सुबह खाली पेट पीते है चाय, तो हो जाए सावधान

सुबह खाली पेट पीते है चाय, तो हो जाए सावधान

बह-सुबह एक कप चाय मिल जाएं तो आपका पूरा दिन बन जाता है। दिन भर की भागदौड़ भरी जिंदगी में हमें स्फूर्ति मिल जाती हैं। लेकिन शायद आपको यह बात नहीं पता है कि सुबह-सुबह खाली पेट इसका सेवन करने से आपके शरीर के लिए कितना नुकसान दायक हैं। जानिए

woman drinking tea- India TV Hindi woman drinking tea

हेल्थ डेस्क: कई लोग चाय को अपना लाइफ मान लेते हैं। उसके बिना वह अपने बेड से एक कदम बाहर नहीं रखते है। यहां तक कि अपनी आंखे भी नहीं खोलते हैं। इसका नाम सुनते ही हमारी आधी नींद खुल जाती है।

ये भी पढ़े-

सुबह-सुबह एक कप चाय मिल जाएं तो आपका पूरा दिन बन जाता है। दिन भर की भागदौड़ भरी जिंदगी में हमें स्फूर्ति मिल जाती हैं। लेकिन शायद आपको यह बात नहीं पता है कि सुबह-सुबह खाली पेट इसका सेवन करने से आपके शरीर के लिए कितना नुकसान दायक हैं। जानिए इसका सेवन करने से आपको क्या नुकसान हैं।

  • एक शोध में ये बात सामने आई कि इसका सुबह के समय खाली पेट सेवन करने से आपको पाचन संबंधी समस्याओं के साथ कई शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता हैं। य़हां तक की आपको कैंसर जैसी समस्या भी हो सकती है।
  • एक शोध में ये बात सामने आई कि अगर कोई पुरुष दिनभर में 5 चाय से ज्यादा चाय पीता हैं तो उसे प्रोटेस्ट कैंसर जैसी गंभीर बीमारी हो सकती हैं।
  • आप जानते है कि चाय में एसिड होता है। जो सीधे आपके पाचन तंत्र को इफेक्ट करता है। जिसके कारण आपको इसका सेवन करने से उल्टी, मितली आदि की समस्या हो जाती है।
  • अगर आप सुबह-सुबह खाली पेट दूध वाली चाय पीते हैं, तो सावधान हो जाए। क्योंकि चाय में दूध मिलाने से उसके एंटीऑक्सीडेंट खत्म हो जाते है। जिसके कारण आपको थकान आदि का सामना करना पड़ सकता हैं।

अगली स्लाइड में पढे और नुकसान के बारें में

Latest Lifestyle News