A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ कहीं आप ये चीजें फ्रीजर में तो नहीं रखते!

कहीं आप ये चीजें फ्रीजर में तो नहीं रखते!

डायटीशियन और न्यूट्रीशिनिस्ट फ्रोजेन खाने की तुलना में ताज़ी चीजों को खाने की सलाह देते है। जिससे कि आपके शरीर में पोषक तत्वों की कमी न हो। अगर आप सोचते है कि फ्रीजर में ताजे फल और मीट रखने से वह फ्रेश बना रहेगा। तो यह आपकी गलती है। इन्हें कभी भी फ्

these things do not put in fridger- India TV Hindi these things do not put in fridger

हेल्थ डेस्क: जब हम कोई खाने का समान मार्केट से लेकर आते है तो उसे बिना साफ किया फिर ठीक ढंग से साफ करके आप फ्रीज में रख देते है। या फिर फ्रीजर में डाल देते है। जिससे कि वह कई दिनों तक ऐसे ही ताजी बने रहे। लेकिन क्या आप जानते है कि इन्हें इस तरह रखने से कई तरह की बीमारियां भी हो सकती है, क्योंकि इसमें पोषक तत्वों की कमी हो जाती है।

ये भी पढ़े- हरी बीन्स में छिपे है सेहत के राज, जानकर रह जाएगे हैरान

अधिकतर  डायटीशियन और न्यूट्रीशिनिस्ट फ्रोजेन खाने की तुलना में ताज़ी चीजों को खाने की सलाह देते है। जिससे कि आपके शरीर में पोषक तत्वों की कमी न हो। अगर आप सोचते है कि फ्रीजर में ताजे फल और मीट रखने से वह  फ्रेश बना रहेगा। तो यह आपकी गलती है। इन्हें कभी भी फ्रीजर में नहीं रखना चाहिे। जानिए ऐसी और कौन-कौन सी चीजें है जो फ्रीज में नहीं रखनी चाहिए।

कॉफ़ी
कॉफ़ी को कभी भी फ्रीज़र में न रखें और खुले पैकेट को तो बिल्कुल भी नहीं रखें। इससे इसके अंदर प्रीज की सारी गंध समाहित हो जाती है। और बार-बार फ्रीजर का ठंडा और गर्म होना इसके फ्लेवर को खत्म कर देता है। जिसके कारण इसे पीने से यह अच्छी नहीं लगेगी।

अंडे
वैज्ञानिक इस बात को मानते है कि फ्रिज में रखे अंडे बाहर के तापमान में रखें अंडों से ज्यादा दिन चलते है, लेकिन क्या आप जानते है कि इन्हें फ्रीज में कई दिन रखने ये इतने ठंडे हो जाते है कि इससे कुछ पोषक तत्व खत्म हो जाते है। जिसके कारण इसे खाने से आपको ज्यादा फायदा नही मिलेगा।

अगली स्लाइड में पढ़े और कौन सी चीज फ्रीजर में नही रखनी चाहिए

Latest Lifestyle News