A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ लड़कियां जिम करने के दौरान अक्सर करती हैं ये 3 गलतियां

लड़कियां जिम करने के दौरान अक्सर करती हैं ये 3 गलतियां

इस मॉर्डन लाइफस्टाइल काफी दौड़-भाग के बीच अपना ख्याल रखना ही बहुत बड़ी बात है।

Gym- India TV Hindi Gym

हेल्थ डेस्क: इस मॉर्डन लाइफस्टाइल और दौड़-भाग के बीच अपना ख्याल रखना ही बहुत बड़ी बात है। आजकल देखा जाए तो बूढे, जवान, बच्चे सभी अपनी हेल्थ को लेकर काफी कॉन्शियस होते हैं। ऐसे में बेली फैट किसी की रातों की नींद उड़ा सकता है। आजकल लोग इतने घंटे ऑफिस में काम करते हैं जिसकी वजह से बेली फैट की समस्या आम बात हो गई है।

जिसको देखो वह अपनी बेली फैट की वजह से परेशान रहता है। ऐसे में लोग जिम भी ज्वाइन करते हैं लेकिन कितना भी वर्क आउट कर अक्सर वह तीन गलतियां कर ही देते हैं जिसकी वजह से वजन कम होने  के बजाय बढने लगता है।

पैक फूड आइटम्स में होती है कम कैलोरी ?
अक्सर लोग सोचते हैं कि पैकेट वाले खाने में कैलोरी कम होती है लेकिन ऐसा कुछ नहीं है उसमें ज्यादा कैलोरी होती है। अगर आप भी कुछ ऐसा सोच रखते हैं तो सावधान हो जाइये क्योंकि पैकेट वाले खाने से पहले उसमें पाए जाने वाले सभी चीज की मात्रा पढ़े ले जैसे और सबसे पहले ध्यान दें कि इस पैकेट वाले खाने में शुगर, आटा और स्टार्च का कितना से कितना इस्तेमाल किया गया है उसे भी पढे लें।

जिम में क्रंच एक्सरसाइज करना सही?
बेली फैट के लिए सबसे ज्यादा जिम में क्रंच एक्सरसाइज करवाए जाते हैं। हालां कि क्रंच या फिर पेट से संबंधित एक्सरसाइज करने की वजह से धीरे-धीरे चर्बी घटने लगती है। ये सब करने के दौरान इस बात का ध्यान दें कि जिम में क्रंच करने के अलावा कार्डियो और ऐसी एक्सरसाइज करें जिसनें पेट पर जोर पड़े।

एक्सरसाइज करने से पहले कुछ हल्का खाएं
किसी भी काम को करने से पहले ताकत की जरूरत होती है। शरीर को ताकत खाने से ही मिलती है। ऐसे में आप सुबह उठकर एक्सरसाइज करते हैं तो हल्का खाना जैसे बिस्किट, केला खाना ठीक रहेगा।

ये भी पढें:

Latest Lifestyle News