A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ डिलीवरी के बाद वापस ऐसे पाएं सेक्सी लुक

डिलीवरी के बाद वापस ऐसे पाएं सेक्सी लुक

आपको डिलीवरी के तुरंत बाद वज़न घटाने की जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। महिलाओं को तब तक इंतजार करना चाहिए, जब तक वो कामकाज करने के लिए पूरी तरह फिट नहीं हो जाती हैं। यानी जब तक वह कामकाज नहीं शुरु कर देती है। इसके बाद ही अपना वजन कम करें...

pregnent women- India TV Hindi pregnent women

हेल्थ डेस्क: प्रेग्नेंसी के दैरान महिलाओं का वजन अधिक बढ़ जाता है। इसका मुख्य कारण उसके खान-पान पर निर्भर करता है। प्रेग्नेंसी के समय भरपूर मात्रा में पौष्टिक आहार खिलाएं जाते है। परिवार का हर एक सदस्य गर्भवती महिला की अलग तरीके से ही ख्याल रखता है।

ये भी पढ़े-

उस दौरान वह घी, चॉकलेट और जिसमें वजन अधिक हो वह चीजें खाती है। जिससे आपको तो कम वजन बढता, लेकिन होने वाले बच्चे का वजन अधिक होता है। साथ ही उसे किसी भी तरह की कोई बीमारी नहीं होती है।

इतना अधिक खाने के बाद महिलाएं अपना वजन काबू नहीं रख पाती है। लेकिन बच्चा पैदा होते ही महिलाएं पहले की तरह छरछरी काया पाने के लिए परेशान हो जाती है। कि किस तरह वह अपने फिगर की देखभाल कर सकें।

आजकल देखा जा रहा है कि बहुत सी नई मां बनी महिलाएं सेलीब्रेटी मॉम की कॉपी करने में लगी हुई हैं, सेलेब्रिटी मॉम  की तरह वो भी डिलीवरी के दो-तीन महीनों में अपने पुराने शेप में आने की भरपूर कोशिश करती हैं।

अगर आप भी डिलवरी के बाद वजन करम तकरने के बारें में सोच रही है तो हम आपको ऐसे उपायों के बारें में बताएगे। जिससे आप आानी से अपना वजन कम कर सकती है।

कई महिलाओं के साथ होता है कि वजन कम करने के लिए मानसिक और शारीरिक समस्याओं का सामना करना पडता है। ऐसे में आपको डिलीवरी के तुरंत बाद वज़न घटाने की जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। महिलाओं को तब तक इंतजार करना चाहिए, जब तक वो कामकाज करने के लिए पूरी तरह फिट नहीं हो जाती हैं। यानी जब तक वह कामकाज नहीं शुरु कर देती है। इसके बाद ही अपना वजन कम करें। जानिए डिलीवरी के बाद कैसे अपना वजन कम करें।

अगली स्लाइड में पढ़े उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News