A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ क्या आप जानते है महिलाओं के बारें में ये दिलचस्प बातें

क्या आप जानते है महिलाओं के बारें में ये दिलचस्प बातें

आज के समय में हर महिला पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है। अब कोई भी काम महिलाओं के लिए छोटा या बड़ा नहीं है। वो हर काम में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेती है। ऐसी ही हम महिलाओं के बारें में कुछ बातें बता रहे है। जिन्हें जान आप आश्चर्यचकित हो जाएंगे

women

  • लैंकेस्टर यूनविर्सिटी मेडिकल स्कूल के अध्ययनकर्ताओं का कहना है कि महिलाओं की बॉडी क्लॉक पुरुषों के मुकाबले 1.7 से 2.3 घंटे आगे चलती है। एक रिसर्च में सामने आया है कि लड़कियां एक साल निकाल सकती हैं सिर्फ ये सोचने में कि कल मैं कौनसी ड्रेस पहनूंगी। ऐसा इसलिए है, क्योंकि उन्हें अपनी तारीफ सुनना पसंद होता है।
  • महिलाएं एक साथ कई काम लेती हैं और एक काम के बीच दूसरा कई काम भी निपटा लेती हैं। कई काम एक साथ करने के लिए पुरुषों को अधिक एनर्जी लगानी पड़ती है। लड़कियां लड़कों से ज्यादा पलकें झपकाती हैं। वे ज्यादा देर तक बिना पलकें झपकाए नहीं रह सकतीं।
  • लड़कियों के पेट में कोई बात ज्यादा देर तक नहीं रह सकती। एक शोध में यह बात सामने आई है कि महिलाओं को कोई बात छुपाने पर ऐसा महसूस होता है जैसे किसी ने उनके ऊपर कोई बोझ डाल दिया हो। ऐसा कहा जाता है कि महिलां सिर्फ  32 मिनट तक ही कोई रहस्‍य अपने तक सीमित रख सकती हैं।

Latest Lifestyle News