A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ क्या आप जानते है महिलाओं के बारें में ये दिलचस्प बातें

क्या आप जानते है महिलाओं के बारें में ये दिलचस्प बातें

आज के समय में हर महिला पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है। अब कोई भी काम महिलाओं के लिए छोटा या बड़ा नहीं है। वो हर काम में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेती है। ऐसी ही हम महिलाओं के बारें में कुछ बातें बता रहे है। जिन्हें जान आप आश्चर्यचकित हो जाएंगे

women- India TV Hindi women

हेल्थ डेस्क: कहा जाता है कि हर महिला को जानना बहुत ही मुश्किल होता है। कभी भी हम किसी महिला के बारें में पुरी तरह नहीं जान सकते है। चूडी, बिंदियां, घूंघट.. अगर इन सभी की बात की जाएं, तो दिमाग में सबसे पहले भारतीय महिला की छवि सामने आ जाती है लेकिन क्‍या वास्‍तव में सारी भारतीय महिलाएं एक जैसी ही होती हैं?

ये भी पढ़े

भारतीय महिलाएं बहुत मेहनती होती है, उनके लिए परिवार ही प्राथमिकता होती है और वह हमेशा अपना बेस्‍ट देने की कोशिश करती हैं, इसके बावजूद भी भारतीय महिलाओं और पत्नियों पर सबसे ज्‍यादा चुटकुले बनते है, क्‍योंकि उनकी कुछ आदतें वाकई में गजब की होती है।

आज के समय में हम चाहे जितना भी आगे निकल जाएं, लेकिन पुरुषों की मानसिकता और दकियानुसी सोच आज भी नहीं बदली है। वो सोचते है कि हम हर महिला के बारे में हर चिज जानते है, लेकिन हम आपको बता दें कि किसी भी महिला को समझना हर किसी के वश की बात नहीं है। हम अपनी खबर में महिलाओं के बारें में कुछ रोचक तथ्य बताएंगे। जो शायद ही आपको पता हो। जानिए इन तथ्यों के बारें में।

आज के समय में हर महिला पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही है। अब कोई भी काम महिलाओं के लिए छोटा या बड़ा नहीं है। वो हर काम में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेती है। ऐसी ही हम महिलाओं के बारें में कुछ बातें बता रहे है। जिन्हें जान आप आश्चर्यचकित हो जाएंगे।

  • धड़कनों के मामले  में भी लड़कों से आगे हैं। महिलाओं की हार्टबीट पुरुषों से तेज होती है। पुरुषों में एक मिनट में 70 से 72 बार दिल धड़कता है, वहीं महिलाओं का दिल एक मिनट में 78 से 82 बार धड़कता है। पुरुषों का दिल 180 ग्राम का होता है, महिलाओं का दिल सिर्फ 120 ग्राम का होता है।

अगली स्लाइड में पढ़े और फैक्ट्स के बारें में

Latest Lifestyle News