A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ लंबी बीमारी के बाद एक बार फिर कमबैक कर रहे हैं हनी सिंह, ट्रांसफॉर्मेशन के बाद दिखने लगे है ऐसे

लंबी बीमारी के बाद एक बार फिर कमबैक कर रहे हैं हनी सिंह, ट्रांसफॉर्मेशन के बाद दिखने लगे है ऐसे

इंडिया के मोस्ट पॉपुलर रैपर हनी सिंह काफी टाइम से लंबी बीमारी से जूझ रहे थे लेकिन हनी के फैंस के लिए खुशखबरी है कि वह जल्द ही कमबैक करने जा रहे हैं। इस कमबैक वीडियो के लिए हनी खास तैयारी कर रहे हैं। 

<p>honey singh</p>- India TV Hindi honey singh

नई दिल्ली: इंडिया के मोस्ट पॉपुलर रैपर हनी सिंह काफी टाइम से लंबी बीमारी से जूझ रहे थे लेकिन हनी के फैंस के लिए खुशखबरी है कि वह जल्द ही कमबैक करने जा रहे हैं। इस कमबैक वीडियो के लिए हनी खास तैयारी कर रहे हैं। हाल ही में सोशल मीडिया पर हनी के कुछ फोटो वायरल हो रहे हैं जिसमें हनी सिंह एक अलग अंदाज में नजर आ रहे हैं।

इंडिया के मोस्ट पॉपुलर रैपर यो यो हनी सिंह भले ही लंबे समय से किसी गाने या वीडियो में नजर नहीं आए, लेकिन अब जल्द ही वो कमबैक करने जा रहे हैं। 2014 में 'देसी कलाकार' म्यूजिक वीडियो में दिखे यो यो हनी सिंह ने अपने बायसेप्स दिखाते हुए एक फोटो सोशल मीडिया पर शेयर की है। फोटो में उनका लुक पहले की तुलना में काफी चेंज दिख रहा है। उन्होंने अपने बाल भी बढ़ा लिए हैं।

फोटो शेयर करते हुए हनी सिंह ने लिखा- अपने कमबैक वीडियो के लिए मसल्स बढ़ा रहा हूं। मैं बहुत जल्द एक बड़े म्यूजिक वीडियो में नजर आऊंगा, जिसमे मेगा लुक की जरूरत है। मुझे आप सभी का प्यार और सपोर्ट चाहिए। बता दें कि यो यो हनी सिंह ने फिल्म सोनू के टीटू की स्वीटी के गाने 'दिल चोरी साडा हो गया' और 'छोटे छोटे पैग' से सिगिंग में वापसी की है। इन गानों को यू-ट्यूब पर 3 करोड़ से ज्यादा व्यू मिल चुके हैं।

गंभीर बीमारी से जूझ चुके हैं हनी सिंह
15 मार्च, 1983 को होशियारपुर, पंजाब में जन्मे हनी सिंह का असली नाम हिरदेश सिंह हैं। 2000 में हनी ने नई दिल्ली के गुरू नानक पब्लिक स्कूल से पढ़ाई पूरी की। स्कूल के दिनों में वे अमोल पालेकर की स्पीकिंग स्टाइल को कॉपी कर, उनका मजाक उड़ाते थे। हनी सिंह गंभीर मानसिक बीमारी बायोपोलर डिसऑर्डर से जूझ चुके हैं।

बीमारी से तंग आकर पीने लगे थे शराब...
बता दें कि कुछ साल पहले हनी सिंह के रिहैब सेंटर में इलाज कराने की खबरें भी आई थीं, जिसे बाद में खुद हनी सिंह ने ही गलत बताया था। 
हनी सिंह ने कहा था- “सच ये है कि मैं बायपोलर डिसऑर्डर से जूझ रहा हूं। यह सब 18 महीने चला, इस दौरान मैंने चार डॉक्टर्स बदले। 
दवाइयां मुझ पर काम नहीं कर रही थीं। मेरे साथ अजीब चीजें हो रही थीं।” बायपोलर डिसऑर्डर के साथ ही हनी शराब की लत का शिकार हो गए थे और उन्हें इसका भी इलाज कराना पड़ा था। उन्हें ऐसा लगता था जैसे वो बर्बादी की ओर जा रहे हैं।

फिर ऐसे ठीक हुए यो यो...
ज्यादातर मेंटल डिसऑर्डर की तरह ही बायपोलर डिसऑर्डर भी डिफरेंट शेप और साइज का होता है, जिसके चलते डॉक्टरों को हनी सिंह की बीमारी डायग्नोस करने में काफी दिक्कतें आईं।

कई बार डॉक्टर बीमारी के सही सिम्प्टम्स (symptoms) पकड़ नहीं पाए। यही वजह रही की हनी सिंह को एक नहीं बल्कि चार बार डॉक्टर बदलने पड़े।
यो यो सिंह के केस में उन्हें कई महीनों तक दवाइयां सूट ही नहीं करती थीं, जिसकी वजह से वो फ्रस्ट्रेशन के शिकार बनते जा रहे थे।बाद में डॉक्टरों की एक टीम ने उनकी बीमारी को सही डाइग्नोस कर इलाज शुरू किया और धीरे-धीरे हनी सिंह इस डिसऑर्डर से ठीक होने में कामयाब रहे।

हनी ने दिल्ली में ऑर्गनाइज 'वॉर ऑफ डीजे' में परफॉर्म कर अपना सिंगिंग करियर शुरू किया था। इस कॉम्पिटिशन में वे दूसरे पायदान पर आए थे। मिडनाइट ब्लूज ने पहली पोजिशन हासिल की थी। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। सिंगिंग के साथ वे पंजाबी और हिंदी फिल्मों में एक्टिंग भी कर चुके हैं।

हनी सिंह बहुत बड़े क्रिकेट फैन हैं। 2003 वर्ल्ड कप में जब भारत ने पाकिस्तान को हराया था। उस दौरान हनी अपनी WagonR कार में पागलों की तरह ड्राइविंग कर, जश्न मना रहे थे। अपने करियर के शुरुआती दिनों में वे Bally Sagoo और पंजाबी एमसी के भी फैन रहे हैं। वे अमेरिकन एस्ट्रोलॉजर लिंडा गुड मैन के प्रसंशक हैं और ज्योतिषी फॉलो करते हैं। इसके अलावा वे फिटनेस फ्रीक भी हैं और रोजाना 2 घंटे वर्कआउट करते हैं।

Latest Lifestyle News