A
Hindi News लाइफस्टाइल हेल्थ रोज सुबह इस जूस का सेवन करने से हो जाएगा मोटापा छूमंतर

रोज सुबह इस जूस का सेवन करने से हो जाएगा मोटापा छूमंतर

नई दिल्ली: आजकल सभी लोग फैशन के साथ चलनें की कोशिश करते है जिसके लिए आप नए-नए तरीके अपनाते है। अगर आपका वजन ज्यादा हुआ तो आप ठीक ढंग के कपड़े नही पहन पाते जिसके

weight loss- India TV Hindi weight loss

नई दिल्ली:  आजकल सभी लोग फैशन के साथ चलनें की कोशिश करते है जिसके लिए आप नए-नए तरीके अपनाते है। अगर आपका वजन ज्यादा हुआ तो आप ठीक ढंग के कपड़े नही पहन पाते जिसके कारण आपको थोडा शर्मिदा होना पडता है। इसके लिए आप डाइटिंग करते है कई दवाओं का इस्तेमाल करते है।

ये भी पढ़े- याददाश्त बढानी है, तो इसके पत्तियों की चाय जरुर पिएं

इन दवाओं का प्रभाव तभी तक रहता है जब तक की आप इनका इस्तेमाल करते है। यदि आप अपना लुक बदलना चाहते है तो इसके लिए आपको अपने आपको बदलना होगा।

जिस तरीके से अब तक आपका वजन बढ़ता है। अगर ऐसा ही रहा तो आपका कभी भी वजन कम नही होगा। बस ठीक ढंग का खान-पान आपको ध्यान देना होगा। साथ ही सफेद कद्दू का जूस के इस्तेमाल से आप अपना वजन कम कर सकते है। वजन कम करने के लिए बस आपको इस जूस को अपनी डाइट में शामिल करें और थोड़े दिन में ही आप खुद ही फर्क महसूस करेगी। जानिए इस जूस को कैसे और कब पीना चाहिए।

वैसे तो कद्दू की हम सब्जी, खीय या अन्य खाद्य पदार्थ के साथ-साथ सौंदर्य के रूप में भी इसका इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन इससे आप अपना वजन भी कम कर सकते है। चौक गए न आज जी इससे जूस को पीने से आपका वजन सिर्फ एक महीने में ही कम हो जाएगा।

इसका जूस का रोज सुबह सेवन करें साथ ही एक्सरसाइज और योग भी करे। जिससे आपका वजन जल्द कम हो जाएं।  

अगली स्लाइड में पढ़े और

Latest Lifestyle News