A
Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल 25 नवंबर राशिफल: मकर राशि वालों को गायत्री मंत्र के जाप से मिलेगा फायदा, 12 राशियों के लिए ऐसा रहेगा सोमवार का दिन

25 नवंबर राशिफल: मकर राशि वालों को गायत्री मंत्र के जाप से मिलेगा फायदा, 12 राशियों के लिए ऐसा रहेगा सोमवार का दिन

शोभन योग को बड़ा ही अच्छा योग माना जाता है। इस योग के दौरान शुरू की गई यात्रा मंगलमय और सुखद रहती है और मार्ग में किसी प्रकार की असुविधा नहीं होती है।

Horoscope 25 November 2019- India TV Hindi Horoscope 25 November 2019

मार्गशीर्ष कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि और सोमवार का दिन है। चतुर्दशी तिथि रात 10 बजकर 41 मिनट तक रहेगी। शोभन योग देर रात 11 बजकर 44 मिनट तक रहेगा| शोभन योग को बड़ा ही अच्छा योग माना जाता है। इस योग के दौरान शुरू की गई यात्रा मंगलमय और सुखद रहती है और मार्ग में किसी प्रकार की असुविधा नहीं होती है। इसके साथ ही स्वाति नक्षत्र सुबह 10 बजकर 57 मिनट तक ही रहेगा| बता दें कि आकाशमंडल में कुल 27 नक्षत्र स्थित हैं, जिसमें से स्वाति 15वां नक्षत्र है| स्वाति नक्षत्र का अर्थ है - स्वतः आचरण करने वाला, यानी स्वतंत्र | इस नक्षत्र के दौरान मुण्डन संस्कार, नामकरण और विद्या आरंभ करना अतिशुभ माना जाता है। प्रत्येक महीने के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को मास शिवरात्रि का व्रत किया जाता है। धार्मिक मान्यताओं में प्रत्येक महीने के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को भगवान शिव की तिथि बताया गया है। अतः इस दिन भगवान शिव की पूजा करने से सब कुछ मिल सकता है। 

मेष- राशि वालों आज आपका दिन अच्छा रहने वाला है। आज स्नेही जनों से कोई खुशखबरी मिलेगी। अगर नया घर खरीदने के लिए सोच रहें हैं तो दिन बहुत अच्छा है लेकिन घर खरीदने से पहले शुभ चिंतको की सलाह जरुर ले लें। आज सरकारी दफ्तरों में फंसा हुआ काम आसानी से पूरा हो जाएगा। किसी बड़े अधिकारी का सहयोग भी आपको मिलेगा। कुवारी कन्याओं के विवाह से जुड़ी बात फाइनल हो जाएगी। आपको मन पसंद वर मिल सकता है। आज आपका मन प्रसन्न रहेगा। भगवान शंकर को जल चढ़ाएं सभी परेशानियों का अंत होगा। 

Vastu Tips: किचन में मिक्सी को दक्षिण-पूर्व दिशा में रखना होता है फायदेमंद 

वृष- राशि वालों आज का दिन अच्छा बना रहेगा। आपका लेखन प्रभावशाली और जन मानस पर असर डालने वाला होगा।  पुराने समय से चली आ रही समस्याओं का अंत होगा। आज ऑफिस में छोटे-छोटे कामों का निपटारा असानी से हो जाएगा। आज कोई नया कार्य शुरू करने के लिए दिन बहुत अच्छा रहेगा। कोई नया प्रोजेक्ट भी शुरु कर सकते है। आज बड़े भाई का सहयोग भी आपको मिलेगा। किसी ब्राहम्ण को वस्त्र दान में दे। हर काम में तरक्की मिलेगी। 

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारे में

Latest Lifestyle News