A
Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल आज बुध होगा कुंभ राशि में मार्गी, इन 5 राशियों के जातक रहें थोड़ा संभलकर

आज बुध होगा कुंभ राशि में मार्गी, इन 5 राशियों के जातक रहें थोड़ा संभलकर

आज  शाम 07:29 पर बुध कुंभ राशि में मार्गी हो जायेंगे और 11 अप्रैल को पूरा दिन पार करके अगली सुबह 04:22 तक बुध कुंभ राशि में ही रहेंगे। उसके बाद मीन राशि में प्रवेश कर जायेंगे। जानें आचार्य इंदु प्रकाश से कैसा रहेगा आपका दिन।

<p><br />mercury transit  aquarius in 28 march 2019...- India TV Hindi mercury transit  aquarius in 28 march 2019 know what effects in your zodiac horoscope

धर्म डेस्क: आज चैत्र कृष्ण पक्ष की अष्टमी तिथि और बुधवार का दिन है।  इसके साथ ही आज शाम 07:29 पर बुध कुंभ राशि में मार्गी हो जायेंगे और 11 अप्रैल को पूरा दिन पार करके अगली सुबह 04:22 तक बुध कुंभ राशि में ही रहेंगे। उसके बाद मीन राशि में प्रवेश कर जायेंगे।  आपको बता दें बीती 25 फरवरी को सुबह 09 बजकर 01 मिनट पर बुध ने कुंभ राशि से मीन राशि में प्रवेश किया था। इसके बाद 5 मार्च को रात 11:50 पर बुध मीन राशि में वक्री हो गए थे, जो कि आज शाम 07:29 तक मीन राशि में ही वक्री रहेंगे और उसके बाद फिर से कुंभ राशि में मार्गी हो जायेंगे और जैसा कि पहले मैंने आपको बताया कि 11 अप्रैल को पूरा दिन पार करके अगली सुबह 04:22 तक बुध कुंभ राशि में ही रहेंगे।

अतः आज से लेकर 11 अप्रैल तक बुध के कुंभ राशि में इस प्रवेश से विभिन्न राशि वाले लोगों पर क्या असर होगा, बुध आपके किस स्थान पर गोचर करेंगे और उस स्थिति में शुभ फल पाने के लिये और अशुभ फलों से बचने के लिये आपको क्या उपाय करने चाहिएजानें आचार्य इंदु प्रकाश से।

मेष राशि
बुध आपके ग्यारहवें स्थान पर गोचर करेंगे | बुध के इस गोचर के प्रभाव से आप मेहनत के बल पर धन अर्जित कर पायेंगे | आपकी संतान शिक्षा के क्षेत्र में आगे रहेगी | इस दौरान आपकी कोई इच्छा भी पूरी हो सकती है | इसके अलावा आप 11 अप्रैल तक थोड़े शर्मीले स्वभाव के रहेंगे, लेकिन आप अपने हर काम को बहुत अच्छे से पूरा करेंगे। अत: 11 अप्रैल तक अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिये और धन लाभ पाने के लिए मां दुर्गा की उपासना करें। इससे आपकी इच्छाएं निश्चित तौर पर पूरी होगी। (साप्ताहिक राशिफल 25 से 31 मार्च: इस सप्ताह इस राशि के जातकों को करना पड़ सकता है मुश्किलों का सामना)

वृष राशि
बुध आपके दसवें स्थान पर गोचर करेंगे | बुध के इस गोचर के प्रभाव से आपको अपने करियर में सफलता प्राप्त होगी | साथ ही आपके पिता को भी अपने कार्यों में तरक्की मिलेगी। आप अपना काम पूरे मन के साथ करेंगे | आपकी प्रसन्नता बनी रहेगी | साथ ही इस दौरान आपकी तिजोरियां मोतियों से भरी रहेंगी, यानि आपकी आर्थिक स्थिति बहुत ही अच्छी रहेगी। इसके अलावा अगर आप आज से 11 अप्रैल के बीच अपने बिजनेस के सिलसिले में किसी समुद्री यात्रा के लिए जा रहे हैं या आप समुद्री जहाज के जरिये एक्सपोर्ट-इम्पोर्ट का काम करते हैं, तो आपकी यात्रा सफल रहेगी और आपका काम जरूर बनेगा। अत: 11 अप्रैल तक बुध के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिए  आपको सिद्धकुंजिका स्रोत का पाठ करना चाहिए। साथ ही बुध का यंत्र धारण करना चाहिए। इससे आपको करियर में सफलता मिलेगी और काम में आपका मन लगा रहेगा। (22 मार्च को मंगल कर रहा है वृष राशि में प्रवेश, इन राशियों पर पड़ेगा विशेष प्रभाव)

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News