A
Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल यह नीला ग्रह कर रहा है कुंभ राशि पर प्रवेश, इन राशियों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा प्रभाव

यह नीला ग्रह कर रहा है कुंभ राशि पर प्रवेश, इन राशियों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा प्रभाव

आचार्य इंदु प्रकाश से के अनुसार आज पूरा दिन, पूरी रात पार करके अगली सुबह 04:57 पर नेपच्यून, यानी वरूण ग्रह कुंभ राशि में वक्री होगा और 25 नवंबर की सुबह 06:39 तक वक्री ही रहेगा। उसके बाद कुंभ राशि में ही फिर से मार्गी हो जायेगा।

neptune transit aquarius on 18 june 2018

सिंह राशि
नेपच्यून आपके सातवें स्थान पर वक्री होगा। यह स्थान जीवनसाथी से संबंध रखता है। वक्री नेपच्यून के प्रभाव से जीवनसाथी के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे। आपको व्यापार में फायदे के योग बनेंगे। 25 नवंबर तक आपको कोर्ट-कचहरी से संबंधित मामलों से बाहर निकलने में मदद मिलेगी। इस दौरान दूसरों के प्रति आपका स्वभाव भी ठीक बना रहेगा। अतः वक्री नेपच्यून के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये और अशुभ फलों से बचने के लिए अपने वजन के बराबर दूध या पानी घर में किसी बर्तन में स्थापित करें और अगले दिन पानी को किसी पेड़-पौधे या बगीचे में डाल दें और अगर दूध है, तो उसे मन्दिर या किसी धर्मस्थल पर दान कर दें।

कन्या राशि
नेपच्यून आपके छठे स्थान पर वक्री होगा। वक्री नेपच्यून के प्रभाव से आप शत्रुओं से मुकाबला करने की रणनीति बनायेंगे, जिसमें आप लगभग सफल भी होंगे। 25 नवंबर तक आपको निर्भिक बने रहने की जरूरत है। साथ ही इस बीच आपको किसी से उधार पैसा लेने से भी बचना चाहिए। बाकी आपकी सेहत ठीक रहेगी। मित्रों से सहयोग प्राप्त होता रहेगा और आपका आलस्य भी कुछ कम होगा, जिससे काम करने में आपका मन लगा रहेगा। अतः वक्री नेपच्यून के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये और अशुभ फलों से बचने के लिए एक दूध का पैकेट किसी मन्दिर या धर्मस्थल पर दान करें। इसके अलावा ध्यान रखें कि इस दौरान रात के समय खुद दूध न पिएं। अगर स्वास्थ्य कारणों से पीना पड़े तो दिन के समय ही पीएं।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News