A
Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल यह नीला ग्रह कर रहा है कुंभ राशि पर प्रवेश, इन राशियों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा प्रभाव

यह नीला ग्रह कर रहा है कुंभ राशि पर प्रवेश, इन राशियों पर पड़ेगा सबसे ज्यादा प्रभाव

आचार्य इंदु प्रकाश से के अनुसार आज पूरा दिन, पूरी रात पार करके अगली सुबह 04:57 पर नेपच्यून, यानी वरूण ग्रह कुंभ राशि में वक्री होगा और 25 नवंबर की सुबह 06:39 तक वक्री ही रहेगा। उसके बाद कुंभ राशि में ही फिर से मार्गी हो जायेगा।

neptune transit aquarius on 18 june 2018

तुला राशि
नेपच्यून आपके पांचवें स्थान पर वक्री होगा। वक्री नेपच्यून के प्रभाव से आपके पास ज्ञान तो बहुत होगा, लेकिन आप उस ज्ञान को सही दिशा में प्रयोग न करके गलत कामों में लगाने का प्रयास करेंगे। दूसरों से अपना काम निकलवाने की कोशिश करेंगे और अच्छी चीज़ों से दूर भागते नजर आयेंगे। 25 नवंबर आपको इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि आपका लवमेट आपसे नाराज न हो जाये। गलती से भी उनसे ऐसी बात न कहें, जो रिश्तों में खटास को जगह दे। साथ ही अपने गुरु का आशीर्वाद लेते रहें। अतः वक्री नेपच्यून के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये और अशुभ फलों से बचने के लिए घर से बाहर जाते समय पानी पीकर जायें। साथ ही संभव हो तो कुछ मीठा भी खाकर जायें। चाहें तो दो दाने चीनी के खा लें और फिर ऊपर से पानी पी लें।

वृश्चिक राशि
नेपच्यून आपके चौथे स्थान पर वक्री होगा। वक्री नेपच्यून के प्रभाव से आपके गृहस्थ सुख में बढ़ोतरी होगी। आपको भूमि, भवन और वाहन का सुख प्राप्त होगा। समाज में सम्मान मिलेगा और 25 नवंबर तक आपकी तरक्की सुनिश्चित होगी। समय को सही उपयोग में लाने से आपके साथ सब अच्छा ही अच्छा होगा। अतः वक्री नेपच्यून के शुभ फल सुनिश्चित करने के लिये और अशुभ फलों से बचने के लिए किसी शुभ कार्य के लिये घर से बाहर जाने से पहले एक मिट्टी के बर्तन में पानी या दूध डालकर, उसे अच्छे से ढक्कर रख जायें और जब आपका कार्य हो जाये और आप घर वापस आ जायें, तो उस मिट्टी के बर्तन को पानी या दूध समेत किसी मन्दिर या धर्मस्थल पर दान कर दें।

अगली स्लाइड में पढ़ें और राशियों के बारें में

Latest Lifestyle News