A
Hindi News लाइफस्टाइल राशिफल सिंह वार्षिक राशिफल 2021: आपको है धन लाभ की संभावना, मगर स्वास्थ्य का रखना होगा ध्यान

सिंह वार्षिक राशिफल 2021: आपको है धन लाभ की संभावना, मगर स्वास्थ्य का रखना होगा ध्यान

सिंह राशि के स्वामी सूर्य हैं और यह अग्नितत्व की राशि है। कालपुरुष की पंचम भाव की राशि होने से इस राशि का ह्रदय पर वास होता है। इस राशि के जातकों की नेतृत्व क्षमता बहुत अधिक होती है, जिससें यह किसी की गुलामी पसंद नहीं करते।

SINGH RASHI - India TV Hindi Image Source : INDIA TV SINGH RASHI 

नये साल की शुरूआत होने वाली है, 2021 आने वाला है। साल 2020 कोरोना वायरस की वजह से काफी चुनौतियों भरा रहा। लेकिन, लोगों ने इससे नई सीख ली और आगे बढ़ रहे हैं। अब हर कोई ये जानने को बेताब है कि उसका नया साल कैसा बीतेगा? हम आपको बताते हैं अगर आप सिंह राशि के हैं तो आपका ये साल कैसा बीतने वाला है?

सिंह राशि का वार्षिक राशिफल 

सिंह राशि वालों के लिए यह साल सामाजिक तौर पर बहुत अच्छा रहने वाला है। आप अपने कार्यों के जरिए समाज में नई पहचान बना सकते हैं वहीं इस राशि के कुछ लोग सामाजिक कार्यों में भी बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे। आपकी वाणी भी लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेगी। आप नई योजनाएं बनाकर कार्यक्षेत्र और कारोबार में सफल हो सकते हैं वहीं इस राशि के कारोबारी जातकों को भी धन लाभ होने की पूरी संभावना है। 

कैसा रहेगा सिंह राशि वालों का स्वास्थ्य?

सिंह राशि वालों को अपने स्वास्थ्य का इस साल बहुत ध्यान देना होगा, आपको ब्लड प्रेशर जोड़ों में दर्द की समस्या हो सकती है। खासकर इस राशि के जो जातक 50 की उम्र पार कर चुके हैं उन्हें नियमित रूप से योग ध्यान करने की जरूरत होगी। साथ ही अपने खान-पान पर ध्यान देना होगा।

कर्क राशि वार्षिक राशिफल 2021: यह साल होगा आपके लिए बेहद लकी, घूमने फिरने के मिलेंगे कई मौके

कैसा रहेगा निजी जीवन?  

प्रेम संबंधों में इस राशि के जातकों को अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे आप अपने लवमेट को अच्छा महसूस कराने के लिए उनकी पसंद की चीजें उपहार दे सकते हैं। इस राशि के जातकों को उनके मित्रों का भी सहयोग प्राप्त होगा। 

वृषभ वार्षिक राशिफल 2021: स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहने की जरूरत, इन बातों का रखें ध्यान

कैसा रहेगा पारिवारिक जीवन?

पारिवारिक जीवन पर दृष्टि डालें तो आपको धन संपत्ति मिलने के योग हैं। इस राशि के जो जातक तरल पदार्थों से जुड़े उद्योग में काम करते हैं उन्हें इस साल विशेष सफलता मिल सकती है। खुद को ऊर्जावान बनाए रखने के लिए महान लोगों की जीवनी पढ़ सकते हैं।

ज्योतिष आकलन - अनिल ठक्कर

Latest Lifestyle News