A
Hindi News लाइफस्टाइल ज़ायक़ा Recipe: घर में ऐसे बनाएं टेस्टी एगलेस चॉकलेट केक

Recipe: घर में ऐसे बनाएं टेस्टी एगलेस चॉकलेट केक

Easy chocolate cake recipe. Chocolate cake is perfect for birthdays. Simple step by step chocolate cake recipe.

choklate cake- India TV Hindi choklate cake

रेसिपी डेस्क: रोज-रोज के दाल चावल और रोटी से अगर आप उब चुकी हैं और बाहर जाकर खाने का आपका बिल्कुल भी कुछ मन नहीं कर रहा तो आप कुछ नया ट्राई कर सकती हैं। जैसे कि चॅाकलेट केक। इसका नाम सुनते ही मुंह में पानी आ जाती है। ऐसा कोई नहीं है जिसे चॉकलेचट खाना पसंद नहीं है। इससे बना केक हो तो क्या बात है।

ये भी पढ़े-

आमतौर में चॉकलेट से कई तरह के केक बनते है। लेकिन हम आपको बिल्कुल सिंपल से केक के बारें में बता रहे है। जो खाने के साथ-साथ बनाने में बहुत ही आसान है। कई लोग होते है कि उन्हें अंडे वाला केक पसंद नहीं होता है। तो फिर देर किस बात बात की। घर में बनाइए एग लेस चॉकलेट केक। जानिए इसे बनाने कि विधि के बारें में।

सामग्री

1. 200 ग्राम मैदा
2. 100 ग्राम कोको पाउडर
3. एक छोटा चम्मच खाने का सोडा या मीठा सोडा
4. एक छोटा चम्मच बेकिंग पाउडर
5. 24 ग्राम मक्खन
6. 400 ग्राम कंडेंस्ड मिल्क
7. आधा छोटा चम्मच वेनिला एसेन्स
8. तीन चौथाई कप छाछ

ऐसे बनाएं टेस्टी चाकलेट केक
सबसे पहले एक बाउल में मक्खन ले कर उसमें कंडेंस्ड मिल्क डालें। फिर हैंड ब्लेन्डर  में डालकर इसे मिला लें। इसके बाद कोको पाउडर, मैदा, बेकिंग सोडा और बेकिंग पाउडर को छान लें और इसे भी ब्लेंडर में डालकर अच्छी तरह से मिला लें। फिर इसमें वेनिला एसेन्स, छाछ डालकर मिलाएं।

इस पूरे घोल को अब सिलिकन मोल्ड में डाल दें। अब 180 डिग्री सेटीग्रेट में ओवन को गरम करें। जब ये गर्म हो जाए तो इस मिश्रण को 30 मिनट के लिए बेक करें। अब इसके ठंडा होने पर मोल्ड में से निकालें और गार्निश करें। आपका एगलेस चॉकलेट केक तैयार है।

Latest Lifestyle News