A
Hindi News लाइफस्टाइल ज़ायक़ा बचे हुए चावल से ऐसे बनाइए टेस्टी कचरी, चाय की चुस्की के साथ लगेगी मजेदार

बचे हुए चावल से ऐसे बनाइए टेस्टी कचरी, चाय की चुस्की के साथ लगेगी मजेदार

आज हम आपको बचे हुए चावल से टेस्टी कचरी बनाने का तरीका बताते हैं। इससे न केवल बचे हुए चावल इस्तेमाल हो जाएंगे बल्कि सुबह का नाश्ता भी झट से तैयार हो जाएगा।

Rice- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM/EATSBYADDISON Rice - चावल

कई बार ऐसा होता है कि सभी लोगों के खाना खाने के बाद भी चावल बच जाता है। ऐसे में हर कोई बचे हुए चावल को सुबह खाने से कतराता है। अगर आप भी बचे हुए चावल का क्या करें, इस सोच में डूबे हैं तो ये रेसिपी आपकी इस परेशानी को दूर कर देगी। आज हम आपको बचे हुए चावल से टेस्टी कचरी बनाने का तरीका बताते हैं। इसे आप सुबह की चाय के साथ खा सकते हैं। इससे न केवल बचे हुए चावल इस्तेमाल हो जाएंगे बल्कि सुबह का नाश्ता भी झट से तैयार हो जाएगा। जानिए बचे हुए चावल की कचरी बनाने का सबसे आसान तरीका...

फटे दूध से घर पर ऐसे बनाइए स्पंजी रसगुल्ले, एक बार खाएंगे तो भूल जाएंगे बाजार वाला स्वाद

बचे हुए चावल की कचरी बनाने के लिए जरूरी चीजें
बचे हुए चावल
साफ कपड़ा
रिफाइंड
नमक

घर में इस आसान से तरीके से बनाइए बाजार से अच्छा पनीर, मुलायम इतना लगेगा लजीज

बनाने की विधि- बचे हुए चावल की कचरी बनाने के लिए चावल को धूप में रखना सबसे जरूरी है। इसके लिए आप एक साफ कपड़ा लीजिए और धूप में जमीन पर बिछा दीजिए। अब इस कपड़े के ऊपर चावल को फैला दीजिए। चावल को फैलाते वक्त इस बात का ध्यान रखिए कि वो थोड़े दूर-दूर ही रहें। चावल को करीब 5 से 6 घंटा कड़ी धूप में ही रखें। अगर धूप हल्की है तो इन चावलों को धूप में दो दिन तक सुखाएं। अच्छे से धूप लगने के बाद इन चावलों को आपको भूनना होगा। अब कढ़ाई में रिफाइंड डालें। रिफाइंड में धूप में रखे हुए चावलों को डीप फ्राई करें। फ्राई करने के बाद स्वादानुसार नमक डालें। अब आपकी कचरी तैयार है। अब इस कचरी को आप चाय के साथ खा सकते हैं। 

 

 

Latest Lifestyle News