A
Hindi News लाइफस्टाइल ज़ायक़ा Mango Shake Recipe: खजूर-मैंगो शेक देगा 100 प्रतिशत एनर्जी, इम्यूनिटी भी होगी बूस्ट

Mango Shake Recipe: खजूर-मैंगो शेक देगा 100 प्रतिशत एनर्जी, इम्यूनिटी भी होगी बूस्ट

आम सेहत के लिए काफी अच्छा माना जाता है। फाइबर से भरपूर आम आपको हाइड्रेट रखने में मदद करता है। जानिए स्वामी रामदेव से कैसे बनाएं टेस्टी आम का शेक।

Mango Shake Recipe: खजूर-मैंगो शेक देगा 100 प्रतिशत एनर्जी, इम्यूनिटी भी होगी बूस्ट- India TV Hindi Image Source : PIXABAY.COM Mango Shake Recipe: खजूर-मैंगो शेक देगा 100 प्रतिशत एनर्जी, इम्यूनिटी भी होगी बूस्ट

गर्मियों के मौसम में फलों का राजा आम आसानी से मिल जाता है। जिसका इस्तेमाल विभिन्न तरह के पकवानों को बनाने में किया जाता है। लेकिन मैंगो शेक की बात ही कुछ अलग है। 

आम सेहत के लिए काफी अच्छा माना जाता है। फाइबर से भरपूर आम आपको हाइड्रेट रखने में मदद करता है। इसके साथ ही इसमें विटामिन सी, विटामिन ए, आयरन, कॉपर, पोटेशियम भरपूर मात्रा में पाया जाता है। जो आपकी इम्यूनिटी बूस्ट करने के साथ एनर्जी से भर देता है। वहीं इसमें दूध मिलाने से अधिक मात्रा में कैल्शियम होता जाता है। इसके साथ ही औषधिय गुणों से भरपूर खजूर हर तरह के रोगों से दूर रखता है। जानिए स्वामी रामदेव से बनाने की सिंपल विधि। 

Recipe: इस डिफरेंट स्टाइल से घर पर बनाएं सूजी का रसीला हलवा, स्वाद होगा लाजवाब

खजूर-मैंगो शेक बनाने के लिए सामग्री

  • 2 पका आम का पल्प
  • 1 गिलास
  • 1 पका हुआ केला
  • 2-3 साफ खजूर

Aam Panna Recipe: गर्मियों के मौसम में घर पर बनाएं आम का पना, ये रही बनाने की सिंपल विधि

ऐसे बनाएं खजूर-मैंगो शेक

एक ग्राइंडर में आम का पल्प, कटा हुआ केला, खजूर का गुदा और दूध डालकर अच्छी तरह से ग्राइंड कर लें। आपका मैगों शेक बनकर तैयार है। इसे बच्चे के साथ बड़े भी चाव से पिएंगे। 

Latest Lifestyle News