A
Hindi News लाइफस्टाइल ज़ायक़ा बाहर की मिलावटी कुल्फी के बजाए घर में ट्राई करें ये मैंगो आइसक्रीम, आसान है बनाना

बाहर की मिलावटी कुल्फी के बजाए घर में ट्राई करें ये मैंगो आइसक्रीम, आसान है बनाना

आम की आइसक्रीम को बनाने की प्रक्रिया काफी सरल है और इसके लिए केवल 4 इंग्रीडिएंट्स की जरूरत होगी।

मैंगो आइसक्रीम- India TV Hindi Image Source : FREEPIK मैंगो आइसक्रीम

गर्मी का मौसर शुरू हो गया है और बाजार में आम भी आने वाले हैं। इस मौसम में गर्मी को मात देने के लिए जो सबसे अच्छा ऑप्शन मैंगो-आइसक्रीम का है। हालांकि, बाजार में कई तरह के मिलावटी मैंगो फ्लेवर के आइसक्रीम मौजूद हैं जिनका सेवन करने से आपको हेल्थ से जुड़ी परेशानियां होने सकती हैं। आइए जानते हैं घर में बनाई जाने वाली एक ऐसी आइसक्रीम रेसिपी जिसके स्वाद बाजार में मिलने वाली आइसक्रीम को भी बीट कर देगा।

इस आइसक्रीम को बनाने की प्रक्रिया काफी सरल है और इसके लिए केवल 4 इंग्रीडिएंट्स की जरूरत होगी। तो चलिए अब और समय बर्बाद नहीं करते हैं और सीधे मैंगो आइसक्रीम की रेसिपी के बारे में जानते हैं:

इंग्रीडिएंट्स

  • 2-3 आम
  • 2 कप लो फैट क्रीम (ठंडा)
  • 6 बड़े चम्मच चीनी (या अधिक स्वाद के लिए)
  • 1/8 छोटा चम्मच नमक

ये 5 गलतियां अक्सर करते हैं डायबिटीज के मरीज, सेहत के लिए हो सकती हैं खतरनाक

तरीका:

आमों को छीलकर टुकड़ों में काट लें। कुछ टुकड़ों को सजावट के लिए अलग रख दें और बाकी आमों को ब्लेंडर में डाल दें और उसका प्यूरे तैयार कर लें। ठंडी क्रीम को धीमी गति से इलेक्ट्रिक मिक्सर से तब तक फेंटें जब तक कि यह गाढ़ा न होने लगे। इसमें चीनी और नमक मिलाएं। नेक्स्ट स्टेप में मिक्सर की स्पीड थोड़ी बढ़ा लें। एक स्मूद कंसिस्टेंसी तक उन्हें मिक्स करें।

इस मिक्सचर को आम की प्यूरे में डालें और कुछ सेकंड के लिए अच्छी तरह मिलाने तक उन्हें एक साथ फेंटें। ध्यार रहे उन्हें ज्यादा मिक्स न करें। अंत में, इस मिक्सचर को एक कंटेनर में डालें और ऊपर से आम के टुकड़ों से सजाएं। आप चाहें तो टुकड़ों को क्रीम के साथ मिला सकते हैं।

किडनी के इंफेक्शन या पथरी से हैं परेशान, स्वामी रामदेव से जानिए किडनी स्वस्थ रखने के उपाय

अब, कंटेनर को बंद कर दें और सर्व से पहले इसे लगभग 6 घंटे या उससे अधिक समय के लिए फ्रिजर में रख दें।

Latest Lifestyle News