A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Vastu Tips: मंदिर में बिल्कुल न रखें भगवान की खंडित मूर्ति, होते हैं ये भारी नुकसान

Vastu Tips: मंदिर में बिल्कुल न रखें भगवान की खंडित मूर्ति, होते हैं ये भारी नुकसान

किसी भी मूर्ति को दूषित होने के बाद घर में या मंदिर में नहीं रखना चाहिए, उसे तुरंत हटा देना चाहिए और किसी पवित्र नदी में विसर्जित कर देना चाहिए या फिर किसी पीपल के पेड़ के नीचे रख दें।

broken idols of god vastu tips in hindi ghar ke mandir me tuti murti rakhne ke nuksaan- India TV Hindi Image Source : PEXELS.COM Vastu Tips: मंदिर में बिल्कुल न रखें भगवान की खंडित मूर्ति, होते हैं ये भारी नुकसान 

वास्तु शास्त्र में आज जानिए मंदिर में रखी दूषित मूर्तियों के बारे में। जाने-अनजाने कई बार भगवान की मूर्ति हाथ से छूट जाती है जिसके चलते उनमें दरार आ जाती है या किसी हिस्से से उनकी किनारी झड़ जाती है, लेकिन अपनी पसंद के चलते या फिर यूं ही कुछ लोग उन मूर्तियों को दूषित होने के बाद भी मंदिर में रखे रखते हैं जो कि वास्तु शास्त्र के अनुसार बिल्कुल ठीक नहीं है।

किसी भी मूर्ति को दूषित होने के बाद घर में या मंदिर में नहीं रखना चाहिए, उसे तुरंत हटा देना चाहिए और किसी पवित्र नदी में विसर्जित कर देना चाहिए या फिर किसी पीपल के पेड़ के नीचे रख दें। घर में भगवान की दूषित मूर्तियां रखने से वास्तु दोष लगता है और नकारात्मकता बनी रहती है।

मूर्ति के अलावा दूषित दीपक भी इस्तेमाल में नहीं लेना चाहिए। इससे घर में दरिद्रता छाई रहती है। वास्तु शास्त्र में ये थी चर्चा मंदिर में रखी दूषित मूर्तियों के बारे में। उम्मीद है आप इस वास्तु टिप्स को अपनाकर अपने मंदिर का वास्तु ठीक करेंगे।

पढ़ें अन्य संबंधित खबरें- 

Vastu Tips: जानिए, किस दिन नहीं चढ़ाना चाहिए तुलसी के पौधे में जल?

Vastu Tips: जानिए, घर की किस दिशा में होना चाहिए तुलसी का पौधा?

Vastu Tips: मनी प्लांट के इन फायदों को जानकर आप भी घर में लगाना चाहेंगे ये पौधा

Vastu Tips: घर में गलती से भी ना रखें सूखे या मुरझाए फूल, नहीं तो हो सकता है ये नुकसान

Vastu Tips: इस दिशा की ओर सिर करके ना सोएं, मानसिक तनाव का करना पड़ सकता है सामना

Vastu Tips: रोगी के सिरहाने ऐसे रखें नमक, स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओं से मिलेगी मुक्ति

Latest Lifestyle News