A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र सूर्य कर रहा है राशिपरिवर्तन: इन उपायों को करने से मिलेगा प्यार, पैसा और शोहरत

सूर्य कर रहा है राशिपरिवर्तन: इन उपायों को करने से मिलेगा प्यार, पैसा और शोहरत

आज 16 अगस्त को सूर्य की सिंह संक्रांति है, यानी सूर्य सिंह राशि में प्रवेश कर रहा है। सूर्य के सिंह राशि में प्रवेश का प्रभाव पूरे भारत के जनमानस पर, उनके काम पर पड़ेगा। तो इस सिंह संक्रांति पर क्या उपाय करें कि मिले प्यार, पैसा और शोहरत।

indu- India TV Hindi indu

धर्म डेस्क: एक साल में बारह संक्रांतियां होती हैं। सूर्य जिस राशि में प्रवेश करता है, उसी के नाम से संक्रांति का नामकरण होता है। कुल बारह राशियां हैं और प्रत्येक महीने सूर्य अलग राशि में प्रवेश करता है। इस महीने में सूर्य सिंह राशि में प्रवेश कर रहा है। इसलिए यह सूर्य की सिंह संक्रांति है। इससे पहले सूर्य कर्क राशि में था। सूर्य की यह संक्रांति बड़ी ही खास है क्योंकि सूर्य सिंह राशि के स्वामी हैं।  

आज 16 अगस्त को सूर्य की सिंह संक्रांति है, यानी सूर्य सिंह राशि में प्रवेश कर रहा है। सूर्य के सिंह राशि में प्रवेश का प्रभाव पूरे भारत के जनमानस पर, उनके काम पर पड़ेगा। तो इस सिंह संक्रांति पर क्या उपाय करें कि मिले प्यार, पैसा और शोहरत। आज के दिन ये उपाय करने से आपकी हर मनोकामना पूर्ण होगी। जानिए इन उपायों के बारें में।

ये भी पढ़ें:

संक्रांति एक ऐसा त्योहार है जिसकी तिथि का निर्धारण सूर्य की गति के आधार पर होता है, जबकि भारतीय पंचांग की अन्य तिथियां चन्द्रमा की गति के आधार पर तय की जाती हैं। एक साल में 12 संक्रांतियां होती हैं जिनमें से 6 दक्षिणायन और 6 उत्तरायण होती हैं। सूर्य के मकर राशि में प्रवेश करते ही उत्तरायण और कर्क राशि में प्रवेश होते ही दक्षिणायन काल शुरू हो जाता है। फिलहाल दक्षिणायन चल रहा है।

संक्रांति पर दान जरूर करना चाहिए। यदि किसी के लिये संभव हो तो वह ब्राह्मण को आभूषण या दो स्वर्णपात्रों का दान करें। लेकिन जिसके बस में न हो, जो गरीब हो, वह ब्राह्मण को केवल फल भी दे तो उसका लाभ उसे अवश्य मिलेगा। उसकी दरिद्रता जल्द ही दूर होगी।

Latest Lifestyle News