A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र तुलसी की पत्तियों से करें ये छोटा सा उपाय, होगी हर मनोकामना पूर्ण

तुलसी की पत्तियों से करें ये छोटा सा उपाय, होगी हर मनोकामना पूर्ण

तुलसी श्री विष्णु जी की प्रिय चीज़ों में से एक है और आज श्री विष्णु की उपासना का दिन बृहस्पतिवार है, तो आज हम तुलसी से जुड़े कुछ खास उपायों के बारें में बताएंगे।

basil- India TV Hindi basil

धर्म डेस्क: सनातन धर्म में तुलसी के प्रयोग का बहुत ही महत्व माना गया है। पूजा-पाठ आदि में इसका निश्चित रूप से उपयोग होते देखा जा सकता है। तुलसी श्री विष्णु जी की प्रिय चीज़ों में से एक है और आज श्री विष्णु की उपासना का दिन बृहस्पतिवार है, तो आज हम तुलसी से जुड़े कुछ खास उपायों के बारें में बताएंगे, जो आपके जीवन को और सुगम बनाने और आपकी परेशानियों का हल निकालने में आपकी मदद करेंगे।

भगवान विष्णु की पूजा में तुलसी की पत्तियों का बहुत महत्व है। कहते हैं अगर आपके पास भगवान को चढ़ाने के लिए कोई भोग नहीं है तो केवल एक तुलसी की पत्ति चढ़ाकर भी आप उन्हें प्रसन्न कर सकते हैं। वैसे तो प्रत्येक देवी-देवता की पूजा में तुलसी दल का उपयोग किया जाता है, लेकिन भगवान शंकर और गणेश जी की पूजा में तुलसी दल का उपयोग नहीं करना चाहिए। जानिए तुलसी की पत्तियों से क्या-क्या उपाय कर आप हर इच्छा पूरी कर सकते है।

धन वृद्धि के लिए    
अगर आपके घर में पैसों की तंगी रहती है और घर की जमा-पूंजी धीरे-धीरे करके कम हो रही है तो आज ही के दिन घर में तुलसी के दो पौधे लाएं और उन्हें अपने घर के अन्दर मुख्य दरवाजे के दोनों ओर लगा दें। इन तुलसी के पौधों में रोज सुबह-शाम घी का दीपक जलाएं। आपके ऊपर लक्ष्मी मां की कृपा होगी और आपकी पैसों की तंगी जल्द ही समाप्त हो जायेगी। साथ ही घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होगा।

बिजनेस में बढ़ोत्तरी के लिए
यदि आपका कारोबार ठीक से नहीं चल रहा है, बिजनेस में कोई परेशानी आ रही है, तो प्रत्येक शुक्रवार के दिन तुलसी के पौधे में कच्चा दूध चढ़ाएं। आपकी परेशानी जल्द ही दूर होगी।

ये भी पढ़ें:

अगली स्लाइड में पढ़ें और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News