A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र चाहते हैं किस्मत चमकाना, तो मंगलवार को करें ये उपाय

चाहते हैं किस्मत चमकाना, तो मंगलवार को करें ये उपाय

अगर आप संकट के समय में मंगलवार के दिन हनुमानजी को प्रसन्न करने के लिए विशेष उपाय करें तो कुछ ही समय में आपकी किस्मत बदल सकती है और आपके कष्ट का निवारण हो सकता है। जानिए ऐसे उपाय के बारे में।

lord hanuman- India TV Hindi lord hanuman

धर्म डेस्क: मंगलवार के दिन को हनुमानजी का दिन कहा जाता है। इस दिन कई लोग व्रत भी रखते है। मंगलवार को मंगल ग्रह के निमित्त के लिए विशेष पूजन भी किया जाता है। माना जाता है कि इस पूजा से जमीन संबंधी कार्यों में विशेष लाभ मिल सकता है और आप पर हनुमान जा की विशेष कृपा बनी रहती है। इस दिन किसी भी काम के शुरु किया जाता है तो वो शुभ माना जाता है, क्योंकि सनातन धर्म में मंगल को 'पवित्र और शुभ' माना जाता है।

ये भी पढ़े-

ज्योतिष मंगल को ऊर्जा का कारक मानते है। माना जाता है कि संकट के समय आपकी ऊर्जा की हानि होती है। अगर आप संकट के समय में मंगलवार के दिन हनुमानजी को प्रसन्न करने के लिए विशेष उपाय करें तो कुछ ही समय में आपकी किस्मत बदल सकती है और आपके कष्ट का निवारण हो सकता है। जानिए ऐसे उपाय के बारे में जिससे आपकी हर मनेकामना पूरी होने के साथ-साथ हर कष्ट से छूटकारा मिल जाएगा।

  • अगर आप हनुमान जी को खुश करना चाहते है तो मंगलवार के दिन शाम के समय हनुमान जी को केवड़े का इत्र व गुलाब की माला चढ़ाएं। इससे वो जल्द ही आपकी मनोकामना पूर्ण कर देगें।
  • अपनी जीवन की सभी समस्याओं के निवारण के लिए रोज या मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर जाकर राम रक्षा स्त्रोत का पाठ करें। आपके सभी कष्ट दूर हो जाएगें।
  • अगर आप पर मंगल के दोष लगे है तो मंगलवार के दिन लाल मसूर की दाल किसी जरुरतमंद को दान करें इससे आपकें मंगल के दोषों में शांति हो सकती है।
  • मंगल गंह के प्रसन्न करनें के लिए शिवलिंग में लाल रंग का फूल अर्पित करें।

अगली स्लाइड में पढ़े और उपायों के बारें में

Latest Lifestyle News