A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र भूलकर भी शनिवार को घर न लाएं ये चीजें, होगा अपयश

भूलकर भी शनिवार को घर न लाएं ये चीजें, होगा अपयश

ज्योतिष शास्त्र में भी इसके कुछ नियम बताए गए हैं। जानिए ऐसी कौनसी वस्तुएं हैं जो शनिवार को घर नहीं लानी चाहिए या इस दिन इन्हें नहीं खरीदना चाहिए।

lord shani- India TV Hindi lord shani

धर्म डेस्क: आज के समय में सभी को खरीददारी करना पसंद होता है। जब भी आपको वक्त मिलता है तो आपके शापिंग के लिए निकल जाते है। हमें ज्यादातर समय शनिवार या रविवार को मिलता है, लेकिन शनिवार को शापिंग करते वक्त सावधानियां बरतनी चाहिए, क्योंकि इस दिन कुछ चीजें खरीदनें से घर में कलह, दुख, लड़ाई जैसी समस्या उत्पन्न हो जाती है। इस बारें में ज्योतिष शास्त्र में भी इसके कुछ नियम बताए गए हैं। जानिए ऐसी कौनसी वस्तुएं हैं जो शनिवार को घर नहीं लानी चाहिए या इस दिन इन्हें नहीं खरीदना चाहिए।

ये भी पढ़े-

अनाज पीसने की चक्की
शनिवार के दिन अनाज पीसने के लिए चक्की भी नहीं खरीदनी चाहिए। माना जाता है कि यह परिवार में तनाव लाती है और इसके आटे से बना भोजन रोगकारी होता है।

लोहे का सामान
समाज में यह परंपरा लंबे समय से चली आ रही है कि शनिवार को लोहे का बना सामान नहीं खरीदना चाहिए। मान्यता है कि शनिवार को लोहे का सामान क्रय करने से शनि देव कुपित होते हैं और शनि दोष भी लग सकता है, लेकिन इस दिन लोहे से बनी चीजों के दान का विशेष महत्व है।

लोहे का सामान दान करने से शनि देव की कोप दृष्टि निर्मल होती है और घाटे में चल रहा व्यापार मुनाफा देने लगता है। इसके अतिरिक्त शनि देव यंत्रों से होने वाली दुर्घटना से भी बचाते हैं।

नमक खरीदनें से हो सकता है कर्ज
नमक हमारे भोजन का सबसे अहम हिस्सा है। अगर नमक खरीदना है तो बेहतर होगा शनिवार के बजाय किसी और दिन ही खरीदें। शनिवार को नमक खरीदने से यह उस घर पर कर्ज लाता है। साथ ही रोगकारी भी होता है।

अगली स्लाइड में जानें और कौन सी चीजें नहीं लानी चाहिए

Latest Lifestyle News