A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र भूलकर भी शनिवार को घर न लाएं ये चीजें, होगा अपयश

भूलकर भी शनिवार को घर न लाएं ये चीजें, होगा अपयश

ज्योतिष शास्त्र में भी इसके कुछ नियम बताए गए हैं। जानिए ऐसी कौनसी वस्तुएं हैं जो शनिवार को घर नहीं लानी चाहिए या इस दिन इन्हें नहीं खरीदना चाहिए।

oil spoon

तेल न खरीदें
शनिवार के दिन तेल खरीदने से भी बचना चाहिए। हलांकि तेल का दान किया जा सकता है। काले श्वान को सरसों के तेल से बना हलुआ खिलाने से शनि की दशा टलती है। ज्योतिष के अनुसार, शनिवार को सरसों या किसी भी पदार्थ का तेल खरीदने से वह रोगकारी होता है।

ईधन खरीदना परिवार के लिए कष्टकारक
भारतीय संस्कृति में अग्नि को देवता माना गया है और ईंधन की पवित्रता पर विशेष जोर दिया गया है लेकिन शनिवार को ईंधन खरीदना वर्जित है। माना जाता है कि शनिवार को घर लाया गया ईंधन परिवार को कष्ट पहुंचाता है।

झाडू न खरीदें
झाडू घर के विकारों को बुहार कर उसे निर्मल बनाती है। इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का आगमन होता है। झाडू खरीदने के लिए शनिवार को उपयुक्त नहीं माना जाता। शनिवार को झाडू घर लाने से दरिद्रता का आगमन होता है।

कैंची लाती है रिश्तों में तनाव
कैंची ऐसी चीज है जो कपड़े, कागज आदि काटने में सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाती है। पुराने समय से ही कपड़े के कारोबारी, टेलर आदि शनिवार को नई कैंची नहीं खरीदते। यह मान्यता है कि इस दिन खरीदी गई कैंची रिश्तों में तनाव लाती है।

अगली स्लाइड में जानें और कौन सी चीजें नहीं लानी चाहिए

Latest Lifestyle News