A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र गोवत्स द्वादशी: राशि के अनुसार आज करें ये काम, कभी नहीं होगी धन-धान्य की कमी

गोवत्स द्वादशी: राशि के अनुसार आज करें ये काम, कभी नहीं होगी धन-धान्य की कमी

दिवाली के दिन के समान ही गोवत्स द्वादशी के दिन का भी बहुत महत्व है। वैसे तो ज्योतिष के मुताबिक दीप पर्व का महत्व एकादशी से ही शुरू हो जाता है, इस बीच पड़ने वाली द्वादशी के दिन गऊ माता के निमित कुछ उपाय करके आप अपने सारे मनोरथ सिद्ध कर सकते हैं।

cow worship- India TV Hindi cow worship

धर्म डेस्क: आज गोवत्स द्वादशी व्रत है। दीवाली से ठीक चार दिन पहले गोवत्स द्वादशी मनायी जाती है। आज के दिन गाय और उसके बछड़े की पूजा व सेवा की जाती है। आज के दिन गाय की पूजा- सेवा आपका भाग्य खोल सकती है। आपकी तरक्की के नये रास्ते बना सकती है और वो भी ऐसा रास्ता, जो साल भर तक आपके भाग्य का साथ देगा। तो कैसे कमाएं कामधेनु से पुण्य, कैसे एक गाय आपके जीवन में खुशहाली ला सकती है, इस दीवाली आपकी चांदी करवा सकती है।

शास्त्रों में दिवाली के दिन के समान ही गोवत्स द्वादशी के दिन का भी बहुत महत्व है। वैसे तो ज्योतिष के मुताबिक दीप पर्व का महत्व एकादशी से ही शुरू हो जाता है, इस बीच पड़ने वाली द्वादशी के दिन गऊ माता के निमित कुछ उपाय करके आप अपने सारे मनोरथ सिद्ध कर सकते हैं। सारे काम पूरे कर सकते हैं।

दीवाली से पहले गाय की सेवा-पूजा आपके घर में लक्ष्मी का आगमन करायेगी, लिहाजा आप पर धन-वर्षा होगी। दीवाली से ठीक चार दिन पहले पड़ने वाला यह गोवत्स द्वादशी का व्रत खाली पड़े भंडार भर देता है। कहते हैं घर से निकलते वक्त दूध पिलाती गाय के दर्शन बड़े ही शुभ होते हैं।

आज गोवत्स द्वादशी के दिन जितनी बार आपको गाय माता के दर्शन होंगे या आप करेंगे, आपका आने वाला साल उतना ही धन-समृद्धि से भरेगा । यह सब आप ही के ऊपर है। हम तो केवल आपकी मदद ही कर सकते हैं।

अगर आप कामधेनु को प्रसन्न् करना चाहते है, तो राशिनुसार ये उपाय अपनाएं। जिससे आपके घर में कभी भी धन-धान्य की कमी नहीं होगी।

ये भी पढ़ें:

अगली स्लाइड में पढ़े राशि के अनुसार क्या करें काम

Latest Lifestyle News