A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र पाना हैं रोग, अकाल मृत्यु से छुटकारा, तो करें सावन में इस मंत्र का जाप

पाना हैं रोग, अकाल मृत्यु से छुटकारा, तो करें सावन में इस मंत्र का जाप

महामृत्युंजय भगवान शिव को खुश करने का मंत्र है। इसके प्रभाव से इंसान मौत के मुंह में जाते-जाते बच जाता है, मरणासन्न रोगी भी महाकाल शिव की अद्भुत कृपा से जीवन पा लेता है। बीमारी, दुर्घटना, अनिष्ट ग्रहों के प्रभावों से दूर करने,..जानिए

jaap- India TV Hindi jaap

धर्म डेस्क: सावन का पवित्र महिने की शुरुआत हो चुकी हैं। शिव के हर मंदिर में में भक्तों की भारी भीड़ लगी हुई है। चारों तरफ सिर्फ शिव के ही जयकारे सुनाई देने लगे हैं। इस माह में विधि पूर्वक शिवजी की आराधना करने से, मनुष्य को शुभ फल भी प्राप्त होते हैं, लेकिन हिंदू रिवाजों में जहां इस महीने हर दिन नये तरीके से पूजा की जाती है।

ये भी पढ़े-

कई लोग इस माह में व्रत भी रखते है। अगर आपके घर में कोई न कोई बीमार रहता है। या फिर आर्थिक परेशानिय़ों का सामना करना पड़ रहा हैं। या फिर आप चाहते है कि आपकी उम्र ज्यादा हो जाएंया आपकी मौत अकाल न हो। तो सावन के इस पवित्र माह में आप भगवान शिव का महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें। इससे आपकी हर परेशानियों से निजात मिल जाएगा।

महामृत्युंजय भगवान शिव को खुश करने का मंत्र है। इसके प्रभाव से इंसान मौत के मुंह में जाते-जाते बच जाता है, मरणासन्न रोगी भी महाकाल शिव की अद्भुत कृपा से जीवन पा लेता है। बीमारी, दुर्घटना, अनिष्ट ग्रहों के प्रभावों से दूर करने, मौत को टालने और आयु बढ़ाने के लिए सवा लाख महामृत्युंजय मंत्र जप करने का विधान है।  

इस मंत्र को आप सावन में ही नही कभी भी नही आप कर सकते हैं। जानिए इस मंत्र को करने के लिए साफ-सुथरा होना बहुत ही जरुरी है। स्नान करने के बाद साफ स्थान में बैठकर इस मंत्र का जाप करें। साथ ही मंत्र ध्यान मग्न होकर करें।

अगली स्लाइड में पढ़े मंत्र के बारें में

Latest Lifestyle News