A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Vastu Tips: घोडों की किस रंग की तस्वीर लगाने से मिलेगी सफलता? जानिए

Vastu Tips: घोडों की किस रंग की तस्वीर लगाने से मिलेगी सफलता? जानिए

वैसे तो सभी रंग के घोड़े प्रगति व पॉजिटिव एनर्जी के प्रतीक होते हैं, लेकिन घर में तस्वीर या मूर्ति के लिये सफेद रंग के घोड़ों की मूर्ति या तस्वीर का चुनाव करना ज्यादा बेहतर होता है।

vastu tips- India TV Hindi Image Source : PIXABAY.COM Vastu Tips: घोडों की किस रंग की तस्वीर लगाने से मिलेगी सफलता? जानिए

वास्तु शास्त्र में आज जानें घोड़ों की तस्वीर के रंग के बारे में। वैसे तो सभी रंग के घोड़े प्रगति व पॉजिटिव एनर्जी के प्रतीक होते हैं, लेकिन घर में तस्वीर या मूर्ति के लिये सफेद रंग के घोड़ों की मूर्ति या तस्वीर का चुनाव करना ज्यादा बेहतर होता है। घोड़ा शक्ति और ऊर्जा का प्रतीक होता है और सफेद रंग शांति और शुद्धता का प्रतीक है। यह अशांत को शांत करने वाला, विद्या प्राप्ति में सहायक और जीवन में सकारात्मकता का संचार करने का प्रतीक है। यह हमारे मन और मस्तिष्क को शुद्ध करता है। यह हमें आध्यात्मिकता से जोड़े रखने में सहायक है। इसलिए घर में सफेद रंग के घोड़ों की तस्वीर या मूर्ति लगानी चाहिए। 

इसके अलावा कुछ अन्य महत्वपूर्ण बातें भी हैं। तस्वीर में घोड़े अलग-अलग दिशाओं में दौड़ते हुए नहीं होने चाहिए। सभी एक सीध में सामने की तरफ आते हुए होने चाहिए। वहीं मूर्ति रखते समय ध्यान दें कि घोड़ा बिना लगाम के होना चाहिए। घोड़े की गति कभी भी बाधित नहीं होनी चाहिए। आप घोड़ों की तस्वीर को दिवार पर लगाने के अलावा अपने ऑफिस डेस्कटॉप की स्क्रीन पर भी लगा सकते हैं।

अन्य संबंधित खबरों के लिए करें क्लिक

Vastu Tips: किचन में लगाएं बड़े आकार का आईना, मिलेंगे कई लाभ

Vastu Tips: जानिए, घर की किस दिशा में होना चाहिए तुलसी का पौधा?Vastu Tips: जानिए, किस दिन नहीं चढ़ाना चाहिए तुलसी के पौधे में जल?

Vastu Tips: मनी प्लांट के इन फायदों को जानकर आप भी घर में लगाना चाहेंगे ये पौधा

Vastu Tips: घर में गलती से भी ना रखें सूखे या मुरझाए फूल, नहीं तो हो सकता है ये नुकसान

Vastu Tips: इस दिशा की ओर सिर करके ना सोएं, मानसिक तनाव का करना पड़ सकता है सामना

Latest Lifestyle News