A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Vastu Tips: 7 घोड़ों की तस्वीर लगाने से कैसे बदलेगी आपकी किस्मत? जानिए

Vastu Tips: 7 घोड़ों की तस्वीर लगाने से कैसे बदलेगी आपकी किस्मत? जानिए

 सूर्य देव के रथ के सात घोड़े होते हैं जो हमेशा गतिशील प्रतीत होते हैं। इंद्रधनुष के रंग 7 होते हैं, आकाश में सप्त ऋषि होते हैं, शादी में सात फेरे, सात जन्मों के साथ की बात होती है, इसलिए 7 नंबर लकी होता है। 

vastu tips- India TV Hindi Image Source : HANISH_ARTS Vastu Tips: 7 घोड़ों की तस्वीर लगाने से कैसे बदलेगी आपकी किस्मत? जानिए

आज वास्तु शास्त्र में जानिए सात घोड़ों वाली तस्वीर के बारे में। घर में लगी घोड़ों की तस्वीर यदि एक की जगह सात घोड़ों वाली हो तो और भी अच्छा होता है। शास्त्रों में सात अंक को शुभ प्रतीक माना है। सात अंक सार्वभौमिक है, प्राकृतिक है। सूर्य देव के रथ के सात घोड़े होते हैं जो हमेशा गतिशील प्रतीत होते हैं। इंद्रधनुष के रंग 7 होते हैं, आकाश में सप्त ऋषि होते हैं, शादी में सात फेरे, सात जन्मों के साथ की बात होती है, इसलिए 7 नंबर लकी होता है। 

समुद्र किनारे दौड़ते हुए सात घोड़ों की तस्वीर घर में लगाने से पॉजिटिव एनर्जी आती है और इससे आपके काम की गति भी बढ़ती है। घर के साथ-साथ इस तस्वीर को आप अपने ऑफिस में भी लगा सकते हैं। यह आपके बिजनेस की तरक्की के लिये बहुत ही लाभदायक सिद्ध होगी।

Vastu Tips: किचन में लगाएं बड़े आकार का आईना, मिलेंगे कई लाभ

Vastu Tips: जानिए, घर की किस दिशा में होना चाहिए तुलसी का पौधा?

Vastu Tips: जानिए, किस दिन नहीं चढ़ाना चाहिए तुलसी के पौधे में जल?

Vastu Tips: मनी प्लांट के इन फायदों को जानकर आप भी घर में लगाना चाहेंगे ये पौधा

Vastu Tips: घर में गलती से भी ना रखें सूखे या मुरझाए फूल, नहीं तो हो सकता है ये नुकसान

Vastu Tips: इस दिशा की ओर सिर करके ना सोएं, मानसिक तनाव का करना पड़ सकता है सामना

Latest Lifestyle News